Daesh NewsDarshAd

केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने बनाया दबाव,पर्यटन और स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात कर मांग पत्र दिया .

News Image

Gaya- गया के सांसद और केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी मगध क्षेत्र और बिहार के विकास को लेकर पहल करते नजर आ रहे हैं.पहले उन्होंने केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को पत्र लिखकर गया बोध गया राजगीर और नालंदा को पर्यटक कॉरिडोर घोषित करने की मांग की थी वहीं अब  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा से दिल्ली निर्माण भवन स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात कर बिहार में केंद्रीय कैंसर संस्थान और गया में AIIMS की स्थापना को लेकर मुलाकात कर मांग की है । केंद्रीय बजट से पहले जीतन राम मांझी का इन मंत्रियों से मुलाकात कर डिमांड पत्र सौपना काफी अहम मान जा रहा है क्योंकि बिहार की जेडीयू ने भी कई डिमांड प्रत्यक्ष और परोक्ष रूप से की है 

 केंद्रीय मंत्री जीतन राम  मांझी ने कहा गया जिला जो उग्रवाद से प्रभावित है तथा यहां अधिक संख्या में सामाजिक एवं आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोग जीवन यापन हेतु दैनिक रूप से संघर्षरत रहते हैं ऐसी स्थिति में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) जैसे आधुनिक चिकित्सा संस्थान के अभाव में बड़ी संख्या में स्वास्थ्य -संघर्षरत जन सामान्य को गंभीर कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। वर्तमान में बिहार राज्य में पटना में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान संचालित है परंतु गया क्षेत्र विशेष रूप से ध्यान आकर्षण योग्य है क्योंकि यह उग्रवाद से गंभीर रूप से प्रभावित रहा है तथा बिहार झारखंड की सीमा पर अवस्थित होने के कारण यह दोनों राज्यों के जरूरतमंद व अस्वस्थ जन सामान्य के लिए जीवन उपयोगी प्रमाणित होगा। इस पर सहमति व्यक्त करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने आश्वस्त करते हुए कहा कि जल्द ही यह दोनों कार्य धरातल पर उतारे जाएंगे।

 

बताते चलने की लोकसभा चुनाव के दौरान ही जीतन राम मांझी और उनकी पार्टी की तरफ से यह प्रचार किया जा रहा था कि जब जीतन राम मांझी यहां से जीत कर जाएंगे तो वे मोदी सरकार में मंत्री बनेंगे और बिहार के साथ ही मगध क्षेत्र के विकास के लिए पूरी कोशिश करेंगे. अब केंद्रीय मंत्री बनने के बाद जीतन राम मांझी इस दिशा में पहल करते हुए नजर आ रहे हैं. अब देखना है कि उनकी इस पहल का मोदी सरकार के मंत्री कितना तवज्जो देते हैं और किन योजनाओं को धरातल पर उतारने में मदद करते हैं.

 गया से मनीष की रिपोर्ट 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image