Daesh NewsDarshAd

15 साल पूरा होने पर JLC का कार्यक्रम, जर्मन भाषा की परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले 11 छात्र-छात्राओं को किया गया सम्मानित

News Image

जर्मन लैंग्वेज सेंटर यानी कि जर्मन भाषा केंद्र(GLC) ने बिहार और झारखंड में 15 साल की सेवा पूरे होने के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम की मेजबानी की. इस कार्यक्रम का नाम है "ए कप ऑफ ग्रैटीट्यूड" जिसमें शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुखों ने हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम में बिहार राज्य से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं की जर्मन भाषा की परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले 11 छात्र-छात्राओं को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए सम्मानित किया गया. 

15 

संस्कृत, अंग्रेजी, और जर्मन में संस्कृत श्लोकों के पाठ से कार्यक्रम मन चार चांद लग गया. पाठ के उपरान्त  JLC की निदेशिका अर्चना रानी ने विदेशी भाषा शिक्षा प्रदान करने में संस्थान की उल्लेखनीय 15 साल की यात्रा को दर्शाते हुए उपस्थित लोगों का अभिवादन किया. रेडीएंट इंटरनेशनल स्कूल पटना के छात्रों ने जर्मन सॉंग की बेहतरीन प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. 

कार्यक्रम में रेडीएंट इंटरनेशनल स्कूल से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं की जर्मन भाषा की परीक्षा में 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 11 छात्र-छात्राओं एवं स्कूल की प्राध्यापिका मनीषा सिन्हा को मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया. 

कार्यक्रम विदेशी भाषा शिक्षा के क्षेत्र में आपसी सहयोग, नई खोज और शैक्षणिक कौशल विकास का जीवंत प्रमाण है. क्योंकि आज के वैश्विक युग में जैसे कि युवा खुद को वैश्विक पटल पर लाने के बारे में सोचता है, विदेशी भाषा का ज्ञान देने एवं इस क्षेत्र में उचित मार्गदर्शन देने के लिए जर्मन भाषा केंद्र सदैव तत्पर रहता है. निश्चित रूप से इस कार्यक्रम के द्वारा विदेशी भाषा शिक्षा के भविष्य ने अपनी जड़ों को और मजबूत किया है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image