Daesh NewsDarshAd

भारत मे आज 102 सीटो पर चुनाव हुआ संपन्न ,झामुमो ने कहा एनडीए की हार....

News Image

आज देश में प्रथम चरण का चुनाव संपन्न हो चुका है. जो जानकारियां आ रही हैं उसमें 102 सीटों में 25-30 सीटें एनडीए गठबंधन को मिलती दिख रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने निश्चित हार को देखते हुए विचलित हो गए हैं. उन्हें समझ नहीं आ रहा है क्या बोले, किस मुद्दे पर बोले. पहले उनके सांसद कहते हैं कि अगली बार सरकार बनी तो संविधान बदला जाएगा. इसके बाद पीएम सफाई देते फिर रहे हैं. हद तो तब हो गयी जब पीएम कह रहे हैं कि संविधान निर्माण में 80-90 प्रतिशत सनातनी लोग थे. अब संविधान निर्माण में सनातनी शब्द की इंट्री कैसे हो गई. जबकि हमारा संविधान कहता है कि भारत एक धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र है. हर चीज में हिंदु-मुस्लिम, सनातन करना क्या अच्छी बात है. सनातन क्या आज का उत्पन्न शब्द है, यह तो सनातन युग से चला रहा है. यह बात झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने पार्टी ऑफिस में इंडिया गठबंधन दलों के आयोजित संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान कही।

प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने कहा कि इस रैली के माध्यम से देश में बैठी तानाशाही सरकार को उखाड़ फेंकने का उलगुलान होगा. इसकी गूंज पूरे देश में जाएगी. इस रैली के माध्यम से केंद्र की नीतियों से दुखी गृहिणी,बेरोजगार, किसान, मजदूर हर तबके के लोग शामिल होंगे. राजद प्रवक्ता कैलाश यादव ने कहा कि इस रैली की पूर्व संध्या पर दही-चुड़ा खिलाया जाएगा ताकि मुंह की मिठास बनी रही. उन्होंने मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन को भी इसमें आमंत्रित किया. उन्होंने बताया कि इस रैली में राजद के कार्यकर्ता और आम जनता भारी संख्या में हिस्सा लेंगे. इस मौके पर आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ श्रीवास्तव ने बताया कि देश के दो सीएम एक हेमंत सोरेन और केजरीवाल को अनैतिक तरीके से उन्हें साजिशन जेल में डाल दिया गया. इसके प्रति गुस्सा रांची से लेकर दिल्ली तक है. लोग आक्रोशित हैं, स्वतः स्फूर्त रैली में लोग आएंगे।

उलगुलान महारैली को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं विधायक दल नेता आलमगीर आलम ने कांग्रेस के सभी विधायकों से विचार विमर्श किया. इन्होंने रैली को अभूतपूर्व सफलता दिलाने के लिए नेताओं और कार्यकर्ताओं की समुचित भागीदारी रैली में सुनिश्चित करने का आह्वान किया. विधायकों द्वारा रैली में भारी संख्या में कार्यकर्ताओं के भाग लेने को लेकर आस्वस्त किया. रैली में शामिल होने की तैयारी के संबंध में पूरी जानकारी दी गई. ठाकुर ने जिला अध्यक्षों से बात कर रैली में शामिल होने के प्रति कई दिशा-निर्देश जारी किये. उनसे उनकी तैयारी के संबंध में विस्तृत रूप से चर्चा की।

उन्होंने रैली की सफलता के लिए लोकसभा उम्मीदवारों और कांग्रेस के प्रदेश स्तर के वरीय नेताओं से भी विस्तार पूर्वक विचार विमर्श किया. ठाकुर ने विश्वास जताया कि कांग्रेस के लाखों की संख्या में कार्यकर्ता रैली में भाग लेकर रैली की सफलता के नए आयाम स्थापित करेंगे. उन्होंने कहा कि रैली की तैयारी का जायजा लेने प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर एवं डॉ सैयद नासिर हुसैन शनिवार को रांची आएंगे. ठाकुर ने कहा कि जनता भाजपा से 10 वर्षों के शासन का हिसाब मांग रही है. लेकिन जनता को जवाब देने की बजाय प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ इधर-उधर की बातें कर जनता को बरगला रहे हैं।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image