Daesh NewsDarshAd

झामुमो के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने पार्टी कार्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता रखा जिसमें उन्होंने विपक्षों पर जाम कर निशाना साधा और कहा की मुस्लिम समुदाय के सबसे पवित्र तीर्थयात्रा हज को लेकर जारी शॉर्ट नोटिस पर सवाल उठाया है...

News Image

झामुमो ने हज यात्रियों के लिए दिए गए शॉर्ट नोटिस को लेकर केंद्र सरकार और इलेक्शन कमीशन को भी निशाने पर लिया है. कहा कि केंद्र सरकार ने 7 मई को नोटिस जारी किया और 9 मई को कोलकाता एयरपोर्ट पर रिपोर्ट करने का फरमान जारी किया है. सभी को पता है कि यह मुस्लिम समुदाय का सबसे पावन एवं पवित्र यात्रा होता है. जिसमें महीनों लोग तैयारी करते हैं. अपने ईष्ट-मित्र, परिजनों से मिलते-जुलते हैं. यहां तक कि परिवार के लोग भी हजयात्री को एयरपोर्ट तक छोड़ने जाते हैं. अब यह बताएं कि एक दिन में कैसे परिजनों का रेलवे टिकट कंफर्म होगा. देश का चौथे चरण और झारखंड में पहले चरण का चुनाव 13 मई को होना है. तो क्या यह समझा जाए कि मुस्लिम वर्ग अपने मताधिकार का प्रयोग न करें, इसलिए यह शॉर्ट नोटिस जारी किया गया है. इलेक्शन कमीशन ने भी कहा था कि चुनाव के साथ-साथ पर्व त्योहार भी देखना है।

 अब निश्चित रूप से इलेक्शन कमीशन को भी यह मामला संज्ञान में होगा. यह निश्चित तौर पर धर्म एवं धार्मिक भावना के साथ खिलवाड़ करने जैसा कृत्य है,आगे उन्होंने ने कहा कि देश में तीसरे चरण के मतदान के साथ ही आधा चुनाव संपन्न हो गया है. जो रिपोर्ट आ रहे हैं, उसके अनुसार मोदी जी और भाजपा चुनाव हार रहे हैं. पहले से मुद्दाविहीन मोदी जी और उनके नेता अब और दिशाहीन हो गए हैं. इसलिए अब घर के भैंस खोलकर ले जाएंगे, क्रिकेट टीम बनाएंगे, मंदिराें में ताला लगा देंगे, हिंदू-मुस्लिम पर उतर आए हैं. जहां पर पीएम मोदी दो दिन पहले गए, वहां पर उनके भाषण के दौरान सन्नाटा था, मगर दो दिन बाद चाईबासा और बसिया में हुए इंडिया गठबंधन और राहुल गांधी की सभा में जो जोश, जो नारे और जो टेंपरामेंट दिखा, उससे जाहिर हो गया कि झारखंड में क्या स्थिति होगी. झारखंड में एक भी सीट भाजपा और उसके सहयोगी दल को नहीं आएगी।

सुप्रियो ने कहा कि देश के दुरचारी, आरोपी और भ्रष्टाचारियों को पहले टिकट दिया और अब उनके लिए मोदी जी घूम-घूम कर वोट मांग रहे हैं. अध्योया में लल्लू सिंह जिसने खुले तौर पर कहा कि आप 400 सीट दें, हम संविधान बदल देंगे. उन्हें रोड शो में शामिल कर रहे हैं. ओलंपिक पदक जीतने वाली हमारी बहनों के यौन शोषणा के आरोपी ब्रज भूषण सिंह के बेटे को टिकट देकर उनके लिए वोट मांग रहे हैं. सैंकड़ों महिलाओं के यौन शोषण के आरोपी के लिए वोट मांगते फिर रहे हैं.  मोदी जी और भाजपा एसटी, एससी और ओबीसी का आरक्षण समाप्त करना चाहते हैं. मोदी जी और भाजपा यह बतायें कि इडब्लूएस को आरक्षण क्यों दिया गया. वह भी एसटी, एससी और ओबीसी का आरक्षण में कटौती करके. बाबूलाल मरांडी जी किस परिस्थिति में अपने शासनकाल में ओबीसी का आरक्षण 27 से घटाकर 14 प्रतिशत कर दिया. अब देश की जनता सब जान चुकी है।

उन्होंने कहा कि बाबूलाल जी सरना धर्म कोड पर क्यों नहीं बोलते हैं. अनाप-शनाप बोलकर क्यों झारखंड का माहौल खराब कर रहे हैं. ये लोग अपनी निश्चित हार को देखते हुए अब हिंदू और आदिवासी को टोपी पहनाकर भाजपा में शामिल करा रहे हैं. गत दिवस मुस्लिम के नाम पर हुए भाजपा के ज्वाइनिंग पर जिस तरह की खबरें आ रही है, वह चिंताजनक और हताशा भरा कदम है. जो-जो ज्वाइनिंग किए उनके नाम और पते भी अब सामने आने लगे हैं. हिंदू और आदिवासियों को टोपी पहनाकर भाजपा में शामिल कराया गया. इसलिए भाजपा टोपी पहनाने का काम बंद करे।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image