Daesh NewsDarshAd

झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है, और कहा कि मोदी जी 2014 में पहली बार इस देश में प्रधानमंत्री बने, अब 10 वर्ष बीत जाने के बाद भी प्रधानमंत्री पद के अंतिम दौर में झारखंड आ रहे हैं।

News Image

आगामी लोकसभा चुनाव प्रचार के क्रम में 19 मई को जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के पक्ष में नरेंद्र मोदी मऊभंडार (घाटशिला) आ रहे हैं ।आपकी स्मरण के लिए यह बता दें कि आप कल जहां आ रहे हैं. वहां देश का सबसे बड़ा ताम्र संपदा है. वहां पर देश के प्रतिष्ठित हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड स्थित है, जो मउभंडार में ही है. हिंदुस्तान कॉपर का राखा तांबा खान, सुरदा तांबा खान, मुसाबनी तांबा खान से ही हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड चलता है. आपकी सरकार आने के बाद यह तीनों खान आपकी नीतियों के कारण बंद हो गई. हजारों श्रमिकों के साथ उनके परिवार दाने-दाने को मोहताज हैं।

सुप्रियो ने कहा कि आपको यह भी पता होगा कि आपके तत्कालीन खान मंत्री नरेंद्र तोमर आपके हवाले से कहते रहे हैं कि पुनः खानों को चालू किया जाएगा. आपके विगत 10 वर्षों से यहां के सांसद रहे जो आज आपके प्रत्याशी भी हैं. बार-बार झूठ बोलते रहे कि हम उत्पादन शुरू करेंगे, लेकिन आप ही की भाषा का जुमला रट कर वो बोलते रहे, जो आज तक चालू नहीं हुआ. क्या आपको तांबा खान के इन श्रमिकों के घाव पर नमक और मिर्च छिड़क कर उनके आह से शांति मिलेगी? आपको यह भी बता दें कि तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास जो आज ओडिशा के राज्यपाल हैं और आपके सांसद ने 2014 में धालभूमगढ़ में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए भूमिपूजन किये एवं शिलापट्ट लगाए थे. मगर आज तक उसमें एक भी ईंट नहीं जोड़ा गया. आप किसलिए आ रहे हैं? क्या आपकी 10 वर्षों की विफलताओं से लोग और आक्रोशित हो तो आपका बहुत-बहुत आभार एवं स्वागत है।

जमशेदपुर से विगत 15 वर्षों से भाजपा के सांसद रहे विद्युत वरण महतो कोई ऐसा काम किये हों, जिसकी आप चर्चा कर पाएंगे. गालूडीह स्टेशन में जहां पूर्व में इस्पात मेल रूकता था. आज 10 वर्षों से उसका परिचालन क्यों नहीं हो रहा है? आपके सांसद बार-बार कहते थे कि टाटानगर से बिहार को जोड़ने के लिए सहरसा एवं टाटानगर से जामनगर भाया दरभंगा ट्रेन का परिचालन शुरू होगा, मगर आज तक नहीं हुआ. 10 वर्षों से झूठ और भ्रम फैला कर अनेकों किसानों को उसकी दुर्गति पर छोड़ कर केवल और केवल समाज में विद्वेश एवं टकराव करा कर शांति भंग करना ही इनकी नियती बन चुकी है. मउभंडार में अपनी विफलता के लिए प्रायश्चित करें, अन्यथा लोकतंत्र के इस महापर्व में 25 मई को जमशेदपुर के प्रबुद्ध मतदाता आपको अपने निर्णय से अवगत करवा देंगे।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image