Daesh News

कैमूर का 'पकौड़ी राम' बन गया शोले का 'बीरू', घंटों चला गजब का ड्रामा

बॉलीवुड के आइकोनिक फिल्म शोले का वो सीन तो आपको याद ही होगा जिसमें बीरू, बसंती के लिए पानी की टंकी पर चढ़ गया था. इसके बाद बीरू का हाई वोल्टेज ड्रामा देखने के लिए मिलता है. वहीं, इस फिल्म के उसी सीन को कैमूर जिले में दोहराया गया है. जहां एक युवक अपनी बीवी को बुलाने के लिए टावर पर चढ़ गया. इसके बाद युवक के हाई वोल्टेज ड्रामे के कारण मौके पर भारी भीड़ इकठ्ठा हो गई. लाख कोशिशों के बावजूद युवक टावर से नीचे उतरने के लिए तैयार ही नहीं था, जिसके बाद पुलिस को इस पूरे मामले की सूचना दी गई. 

बता दें कि, यह पूरा मामला जिले के मोहनिया के उगहनिडीह गांव का है. बताया जाता है कि, युवक का नाम पकौड़ी राम है, जिसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. जिसके कारण उसके घर वाले उसे मोहनिया के उगहनिडीह गांव माता के मंदिर में झाड़-फूंक करने लाए थे. उसी बीच कब बिजली के टावर पर चढ़ गया पता नहीं चला. जब हंगामा करने लगा तब सभी लोग भौचक्के रह गए कि क्या करें. इस दौरान युवक से लोगों द्वारा काफी विनती की गई लेकिन, इसके बावजूद वह नहीं उतरा. जिसके बाद पुलिस के साथ-साथ बिजली विभाग को इसकी सूचना दी गई.

बिजली विभाग के द्वारा सबसे पहले बिजली सप्लाई को बंद कराया गया. इसके बाद ग्रामीणों के द्वारा युवक से कई तरह के लुभावने वादे किये गए. ग्रामीणों के युवक को उतारने में पसीने छूट गए. जिसके बाद कहीं जाकर वह नीचे उतरा. वहीं, युवक के पिता शत्रुधन राम ने बताया कि, मेरे बेटे पकौड़ी राम का तबियत खराब था. वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है, जिसको लेकर आज उगहनिडीह गांव लेकर झाड़-फूंक कराने आया था. लेकिन, इस दौरान वह कब बिजली के टावर पर चढ़ गया पता नहीं चला. जब खूब हंगामा करने लगा तब मालूम हुआ.     

इस मामले को लेकर उगहनिडीह गांव के ग्रामीण गुड्डू कुमार ने बताया कि, मेरे गांव में माता के मंदिर में झाड-फूंक चल रहा था. युवक को भी झाड़-फूंक के लिए लाया गया था. तभी बिजली के टावर पर चढ़ गया, जिसमें 1.31 लाख वोल्टेज सप्लाई होता है. ये तो गनीमत था कि, तत्काल ग्रामीणों ने बिजली विभाग को बुलाकर बिजली कट कराया नहीं तो आज युवक की जान जा सकती थी. वहीं, मोहनिया थाना के एएसआई भास्कर यादव ने बताया कि, सूचना मिली थी कि एक युवक बिजली के टावर पर चढ़ गया. उसे काफी मान-मनौव्वल करना पड़ा, तब जाकर नीचे उतरा. युवक मानसिक रोगी है. फिलहाल, उसे उसके परिवार के हवाले कर दिया गया है.

कैमूर से प्रमोद कुमार की रिपोर्ट