Daesh NewsDarshAd

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने भरा नामांकन,CM चंपई सोरेन के साथ इंडिया गठबंधन के कई नेता रहे मौजूद...

News Image

20 मई को लोकसभा चुनाव के साथ गांडेय विधानसभा उपचुनाव के लिए भी मतदान होना है. ऐसे में इस सीट को लेकर नामांकन पर्चा दाखिल किया जा रहा है. सोमवार को इस सीट के लिए झारखंड मुक्ति मोर्चा की तरफ से कल्पना सोरेन ने नामांकन पर्चा दाखिल किया।

नामांकन दाखिल करने के समय सूबे के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन मौजूद थे. उनके अलावा मंत्री आलमगीर आलम, मंत्री बादल पत्रलेख, मंत्री बेबी देवी, मिथिलेश ठाकुर, सत्यानंद भोक्ता, बसंत सोरेन, राज्यसभा सांसद सरफराज अहमद, राज्यसभा सांसद महुआ माजी, विधायक सुदिव्य कुमार, बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह के साथ कल्पना सोरेन सोमवार की दोपहर गांडेय विधानसभा निर्वाची पदाधिकारी सह जिला आपूर्ति पदाधिकारी गुलाम समदानी के चैंबर में पहुंची और यहां नामांकन पर्चा दाखिल किया।

 बता दें कि राज्य के राजनीतिक उठा पटक के बीच दिसंबर 2023 में गांडेय के विधायक सरफराज अहमद ने इस्तीफा दे दिया था. सरफराज के इस्तीफा देने के बाद यह सीट खाली हो गई. बाद में झामुमो ने सरफराज अहमद को राज्यसभा का सांसद बनाया. इस बीच लोकसभा चुनाव के साथ गांडेय विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव की घोषणा की गई. चुनाव घोषणा के साथ ही यह तय हो गया था कि जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन इस सीट से झामुमो की प्रत्याशी रहेंगी।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image