Daesh News

कंगना रनौत की 'तेजस' बॉक्स ऑफिस पर हुई धड़ाम, नहीं भर पाई उड़ान, 50% शोज हुए कैंसिल!

कंगना रनौत की बिग बजट फिल्म 'तेजस' बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर हो गई है. तेजस को रिलीज हुए महज 5 दिन ही हुए हैं, लेकिन ये फिल्म उड़ान भर पाने बेहद नाकाम साबित हुई है. पर्दे पर पहली बार एयर फोर्स ऑफिसर की भूमिका निभाने वाली कंगना की तेजस, बॉलीवुड की पहली एरियल एक्शन फिल्म भी कही जा रही थी. लेकिन चौथे दिन बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म का इतना बुरा हाल होगा, कि शोज तक कैंसिल करने पड़ेंगे, ये किसी ने सोचा ना था. 

तेजस के अनाउंसमेंट से लेकर रिलीज के पहले तक फिल्म का बज बना हुई था. लोगों की उम्मीदें भी काफी बढ़ी हुई थी. लेकिन रिलीज के बाद फिल्म टिकट खिड़की पर औंधे मुंह गिरी है. फिल्म को दर्शक नसीब नहीं हो पा रहे हैं. फिल्म कहानी और VFX दोनों ही ऑडियन्स को लुभाने में नाकामयाब रहे हैं. पहले दिन से ही कंगना की इस फिल्म को दर्शक जुटाने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ी थी. 

बॉक्स ऑफिस आंकड़ों को देखें तो, तेजस ने पहले दिन 1.11 करोड़ का कलेक्शन किया था. दूसरे दिन फिल्म की कमाई 2.51 करोड़ रुपये रही. तीसरे दिन थोड़ा सा उछाल आया और तेजस ने 3.12 करोड़ कमाए. लेकिन फिर वीकेंड पर एक भी टिकट बिकना मुश्किल हो गया.  

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट को मानें तो, तेजस की शुरुआत ही बेहद धीमी हुई थी. अब हाल ये है कि एक टिकट तक बिकना नामुमकिन हो रहा है. वीकेंड को किसी भी फिल्म के लिए अहम माना जाता है. गिरते-पड़ते फिल्म कुछ ना कुछ कमाई कर ही लेती हैं. लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, तेजस के एक शो की ऑक्यूपेंसी महज 12-13 टिकट की ही रही. इस वजह से थियेटर मालिकों ने सोमवार से इसके 50 शोज को कट करने का फैसला लिया. हालांकि क्रिटिक्स के अनुसार, फिल्म की कहानी इतनी बुरी नहीं है, जितना कि रिफ्लेक्ट हो रहा है. 

बिहार के रूपबानी सिनेमा में फिल्म के सभी मॉर्निंग शोज को एक भी टिकट ना बिकने की वजह से कैंसिल कर दिया गया. फिल्म की टिकट का ना बिकना इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर बेहद बुरा असर डाल रही है. सैकनिल्क की रिपोर्ट को मानें तो, तेजस ने सोमवार को महज 40 लाख का कलेक्शन ही किया था. फिल्म की ओवरऑल कलेक्शन 4.60  करोड़ है. तेजस के बुरे प्रदर्शन का प्रभाव विधु विनोद चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी 12वीं फेल पर पड़ा है. विक्रांत मैसी स्टारर इस फिल्म को लोग ज्यादा देखना पसंद कर रहे हैं. पांचवें दिन इस फिल्म ने 1.6 करोड़ की कमाई की, इस लिहाज से फिल्म का ग्रोस कलेक्शन 9.59 करोड़ का रहा है.