Daesh NewsDarshAd

करीना कपूर खान नई मुसीबत में फंसी, कोर्ट ने भेजा नोटिस

News Image

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर अपनी किताब को लेकर कानूनी पचड़े में फंस गई हैं. उन्होंने साल 2021 में अपनी किताब 'करीना कपूर खांस प्रेगनेंसी बाइबिल' लॉन्च की थी. अब इसी किताब को लेकर उनके खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर हो गई है. याचिकाकर्ता ने किताब में 'बाइबिल' शब्द के इस्तेमाल पर आपत्ति जताई है. ऐसे में करीना कपूर खान को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट से नोटिस भेजा गया है. 

किसने दायर की याचिका ? 

इंडिया टुडे में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश के एक वकील क्रिस्टोफर एंथोनी ने हाई कोर्ट में करीना कपूर के खिलाफ याचिका दायर की है और उनपर आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. अपनी याचिका में क्रिस्टोफर ने कहा है कि किताब के शीर्षक से ईसाइयों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं. शीर्षक में 'बाइबिल' शब्द का इस्तेमाल सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के इरादे से किया गया है और यह आपत्तिजनक है. Bar and Bench के मुताबिक, जस्टिस गुरपाल सिंह अहलूवालिया ने करीना कपूर खान को नोटिस भेज दिया है. करीना के अलावा किताब को बेचने वाले सेलर्स को भी लीगल नोटिस भेजा गया है. इस मामले में अगली सुनवाई एक जुलाई को होगी. 

पुलिस ने नहीं दाखिल की थी शिकायत 

बता दें, शुरू में क्रिस्टोफर एंथोनी ने पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. अपनी शिकायत में, एंथनी ने आरोप लगाया कि किताब के टाइटल ने ईसाई समुदाय की भावनाओं को आहत किया है क्योंकि बाइबिल जैसे पवित्र किताब की तुलना एक्ट्रेस की प्रेगनेंसी से नहीं की जा सकती. हालांकि, पुलिस ने शिकायत लिखने से मना कर दिया था. इसके बाद एंथनी ने मजिस्ट्रेट कोर्ट का रुख किया था. वहां भी उनकी याचिका को खारिज कर दिया था. इसके बाद उन्होंने एडिशनल सेशन कोर्ट का रुख किया था, वहां से भी उन्हें कोई राहत नहीं मिली थी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image