Daesh NewsDarshAd

ईडी के 5वें समन को भी केजरीवाल की ना, सीधा-सीधा बताया सरकार गिराने की कोशिश

News Image

लोकसभा चुनाव से पहले ईडी की ताबड़तोड़ कार्रवाई देखने के लिए मिल रही है. बिहार, झारखंड से लेकर दिल्ली तक शिकंजा कसा जा रहा है. सबसे पहले बिहार में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से ईडी दफ्तर में घंटों पूछताछ की गई. तो वहीं झारखंड में हेमंत सोरेन को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके बाद अब चर्चा होनी शुरु हो गई है अरविंद केजरीवाल की. दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 5वां समन जारी किया है, जिसको उन्होंने एक बार फिर से ठेंगा दिखा दिया है. प्रवर्तन निदेशालय के पांचवें समन पर भी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पेश नहीं होंगे.

आप ने समन को बताया गैरकानूनी

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली की सत्ताधारी पार्टी ने एक बार फिर समन को गैरकानूनी बताया है. कथित शराब घोटाले में केजरीवाल को भेजे गए समन को केजरीवाल की पार्टी ने राजनीति से जोड़ते हुए कहा है कि, दिल्ली के सीएम को गिरफ्तार करके सरकार गिराने की साजिश रची जा रही है. आम आदमी पार्टी ने समन को 'गैरकानूनी' बताया है. खबर की माने तो, आप ने शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा कि, हम वैध समन का पालन करेंगे. पीएम मोदी का लक्ष्य अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना और दिल्ली सरकार को गिराना है. जो कि ऐसा हम ऐसा नहीं होने देंगे.' इस बीच आपको याद दिला दें कि, अरविंद केजरीवाल इससे पहले ईडी के चार समन को दरकिनार कर चुके हैं. आर्थिक अपराधों की जांच करने वाली एजेंसी ने दिल्ली सीएम को 31 जनवरी को नया समन जारी किया था.

सभी की निगाहें अरविंद केजरीवाल पर टिकी

बता दें कि, शराब घोटाले से जुड़े जिस मनी लॉन्ड्रिंग केस में अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजा गया है उसी में आम आदमी पार्टी के तीन बड़े नेता गिरफ्तार किए जा चुके हैं. राजनीति में अरविंद केजरीवाल के दाएं हाथ कहे जाने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था. वह तब से ही न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं. पिछले साल अक्टूबर में राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया था. इसी केस में विजय नायर भी जेल जा चुके हैं. वहीं, अब अरविंद केजरीवाल पर हर किसी की निगाहें टिकी हुई है. हालांकि, एक बार फिर उन्होंने समन को दरकिनार कर दिया है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image