Daesh NewsDarshAd

जिम्मेदारी मिलते ही एक्टिव हुए के.के पाठक, अब DEO साढ़े 9 बजे ही लगायेंगे हाजिरी !

News Image

बिहार के चर्चित IAS केके पाठक अब फुल एक्टिव मोड में आ गए हैं. दरअसल, केके पाठक ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव का कार्यभार संभाल लिया है और इसके बाद से एक दम सख्त मिजाज में दिख रहे हैं. उन्होंने बिहार के स्कूल और विश्वविद्यालयों को सुधारने की ठान ली है और सख्त निर्देश जारी कर दिया है. जिसके बाद अब शिक्षकों की लापरवाही नहीं चलने वाली है. हर एक नियमों का पालन करना होगा. दरअसल, स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों में अब हर रोज मॉनिटरिंग की जाएगी. 

जिसके मुताबिक अब शिक्षकों की उपस्थिति और पढ़ाई की जानकारी ली जाएगी. इतना ही नहीं, इसके लिए अलग से सेल, विभाग में बनाने की भी तैयारी की जा रही है. केके पाठक ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर सभी जिले के डीईओ और डीपीओ से बातचीत भी की. इसी दौरान उन्होंने सबसे पहले शिक्षक और छात्रों की उपस्थिति को लेकर फोकस करने की बात कही. समय-समय पर इसका निरीक्षण किया जायेगा.           

इसके साथ ही उन्होंने फेज टू में जांच और बढ़ाने की बात कही. वहीं, निरीक्षण करने के लिए अधिकारियों को वाहन भी उपलब्ध कराया जायेगा. DEO कार्यालय के अधिकारी भी अब कार्यालय में साढ़े 9 बजे ही पहुंच जायेंगे. अगर किसी कार्यालय में बायोमेट्रिक की सुविधा नहीं है तो उसे जल्द ही मुहाल कराई जाएगी. इसके साथ ही निरीक्षण के दौरान जो कुछ भी सामने आयेगा, उसकी जानकारी केके पाठक विडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये ही DEO और DPO से लेंगे.   

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image