Daesh NewsDarshAd

स्कूल का टाइम फिर बदला, शिक्षकों की बढ़ने वाली है परेशानी

News Image

PATNA:-पहली बार बिहार के सरकारी स्कूल के शिक्षकों की गर्मी की छुट्टी में स्कूल आना पड़ रहा है, पर गर्मी छुट्टी की छुट्टी के बाद उनकी मुश्किलें और ज्यादा बढ़ने वाली है क्योंकि अब उन्हें सुबह 6 बजे से दोपहर 1:30 तक स्कूल में समय देना होगा. यह रूटीन गर्मी छुट्टी के बाद 16 मई से शुरू हो रहा है, और 30 जून तक जारी रहेगा. इस रूटिंन को लेकर माध्यमिक शिक्षा निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव ने आदेश जारी कर दिया है.

 इस आदेश के मुताबिक 16 मई से सुबह 6 से 12 बजे तक शिक्षण कार्य चलेंगे. 12 बजे के बाद शिक्षक स्कूल के कमजोर बच्चों को मिशन दक्ष किए तर्ज पर पढ़ाएंगे और साथ ही बच्चों की कॉपियों की जांच आदि का कार्य करेंगे. सभी शिक्षक 1:30 बजे  स्कूल से प्रस्थान कर सकेंगे. यह रूटीन आगामी 30 जून तक लागू रहेगी.

 वही इस आदेश में सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि स्कूलों में 90 फीस दिए छात्र-छात्राओं की उपस्थिति सुनिश्चित कराया जाए. इसके लिए प्रधानाध्यापक को भी विशेष रूप से निर्देशित करने का आदेश जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया गया है.

 बताते चलें कि गर्मी की छुट्टी में पहली बार केके पाठक के आदेश पर शिक्षक स्कूल आ रहे हैं. अभी मिशन दक्ष के तहत सुबह 8 से 10 बजे तक  पढ़ाई होती है और उसके बाद बच्चों को छुट्टी दी जाती है, लेकिन अब  सुबह 6 बजे से ही स्कूल में पठन-पाठन शुरू होगा और शिक्षकों को भी 6  बजे तक स्कूल आ जाना होगा. कई शिक्षक अभी  भी स्कूल से काफी दूर रहते हैं और सुबह 6 बजे बजे तक आना उनके लिए कठिन हो सकता है. ऐसे में अगर वे विलंब से स्कूल आते हैं तो फिर उनके खिलाफ केके पाठक का चाबुक चल सकता है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image