Daesh NewsDarshAd

KK पाठक ने गुरूजी और मैडमजी को दे दिया कड़ा टास्क..

News Image

PATNA- बिहार के सरकारी स्कूल के गुरु जी को ACS के के पाठक ने कड़ा टास्क दे दिया है, 1 महीने की गर्मी छुट्टी के बाद 16 मई से स्कूल नियमित रूप से खुल रही है जिसमें पहली क्लास से लेकर 12वीं क्लास तक के सभी बच्चे नियमित रूप से स्कूल आएंगे, पर गर्मी को देखते हुए स्कूल मॉर्निंग ही चलेगी और बच्चों के साथ ही गुरु जी को भी सुबह 6 बजे स्कूल पहुंचनी होगी.

 16 मई से सुबह 6 बजे स्कूल पहुंचने को लेकर  शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक नियमित क्लास चलेगा. वहीं दोपहर 12 से 1:30 के बीच मिशन दक्ष के तहत कमजोर बच्चों के लिए क्लासेज होंगे. गुरुजी 1:30 के बाद ही स्कूल से घर के लिए निकल सकेंगे.

 शिक्षा विभाग के आदेश से  उन शिक्षकों की मुश्किलें बढ़ गई है जिनके घर स्कूल से काफी दूर है और वह अपने घर से ही रोजाना स्कूल आते जाते हैं. सुबह 6 बजे स्कूल पहुंचने के लिए उन्हें आधी रात से ही तैयारी करनी पड़ेगी. वही बच्चों के अभिभावक को भी विशेष मेहनत करनी पड़ेगी क्योंकि, 6 बजे स्कूल पहुंचने के लिए बच्चों को कम से कम 5 बजे सुबह बिस्तर उठना होगा और यह काम सभी अभिभावकों के लिए बहुत आसान नहीं है.

 वहीं शिक्षक संगठनों ने सुबह 6 बजे से स्कूल संचालित करने के शिक्षा विभाग के आदेश पर सवाल उठाए हैं, पर इस सवाल के साथ ही उन्हें लगता है कि अपर मुख्य सचिव के के पाठक अपने आदेश में बदलाव शायद ही कर पाए, क्योंकि इससे पहले भी केके पाठक के कई आदेश पर शिक्षक संगठनों के साथ ही मंत्री और यहां तक की मुख्यमंत्री भी सवाल उठा चुके हैं, पर इसका असर  कुछ नहीं हुआ है और के के पाठक अपने अनुसार ही शिक्षा विभाग को चला रहे हैं. अभी के आदेश के अनुसार बिहार के गुरूजी को अगले 30 जून तक सुबह 6 बजे स्कूल पहुंचना होगा, अगर इसमें विलंब हुआ तो वेतन कटौती होना तय है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image