Daesh NewsDarshAd

सिर्फ पढ़ाई, अब टीचर्स की नहीं लगेगी कोई और ड्यूटी, केके पाठक का आदेश

News Image

बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने शिक्षकों के लिए फिर से एक नया आदेश जारी किया है. इस नए आदेश के अनुसार शिक्षकों की जातिगत गणना के अलावा किसी अन्य गैर शैक्षणिक कार्य में ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी. यानी कि पढ़ाई के अलावा उनसे सिर्फ जातिगत गणना का काम कराया जा सकता है. ACS KK Pathak ने सभी जिलाधिकारियों को इस संबंध में निर्देश भेज दिए हैं. उन्होंने सख्त लहजे में कहा है कि अन्य कोई प्रशासनिक कार्य शिक्षकों से न लिए जाएं ताकि सरकारी स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो सके. 

शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक द्वारा सभी जिलाधिकारियों को भेजे गए पत्र में यह भी निर्देश दिया गया है कि शिक्षकों की जातिगत गणना के लिए प्रतिनियुक्ति में इसका ध्यान रखा जाएगा कि कोई भी विद्यालय शिक्षक विहीन न हो जाए. बता दें कि पटना हाईकोर्ट से राज्य में जातिगत गणना को हरी झंडी मील गई है. इसके बाद गणना का बचा हुआ 20 फीसदी काम अब जल्द से जल्द पूरा किया जाना है. इस संबंध में मुख्य सचिव ने सभी अधिकारियों को आदेश जारी कर दिए हैं. 

केके पाठक ने प्रतिनियुक्ति पर लगाई रोक 

ACS केके पाठक ने शिक्षकों की गैर शैक्षणिक कार्यों में प्रतिनियुक्ति पर रोक लगाने संबंधी निर्देश जारी किए. उन्होंने सभी DM को मंगलवार को लिखे पत्र में कहा कि BLO को ट्रेनिंग देने को प्रतिनियुक्त शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति अविलंब समाप्त करें. शिक्षकों के मास्टर ट्रेनर बनाने से विद्यालयों में शैक्षणिक व्यवस्था पर प्रतिकूल असर पड़ता है. हालांकि, जातिगत गणना के काम में शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति पर रोक बही रहेगी.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image