Daesh NewsDarshAd

केके पाठक का एक्शन बरकरार, अब 64 कॉलेज के 731 टीचर्स का काटा तनख्वाह

News Image

शिक्षा विभाग के कड़क मिजाज वाले कहे जाने वाले अपर मुख्य सचिव केके पाठक का एक्शन इन दिनों बरकरार है. कभी शिक्षक तो कभी शिक्षा विभाग के कर्मचारियों पर उनका डंडा चल रहा है. जब से केके पाठक ने शिक्षा विभाग की कमान संभाली है, तब से वे लगातार कड़े निर्णय ले रहे हैं. जिसके बाद कर्मचारियों और शिक्षकों के बीच उनका खौफ बरकरार है. इस बीच केके पाठक ने एक और बड़ा एक्शन ले लिया है. दरअसल, केके पाठक ने इस बार 731 शिक्षकों की तनख्वाह काट ली है.   

बता दें कि, कुछ दिन पहले ही शिक्षा विभाग के द्वारा जितने भी अंगीभूत और डिग्री कॉलेज हैं, उनका समय-समय पर या फिर ऐसा कह सकते हैं कि नियमित रूप से निरीक्षण करने का आदेश दिया गया था. जिसके बाद कई कॉलेजों का निरीक्षण किया गया और रिपोर्ट शिक्षा विभाग को सौंपी गई. वहीं, रिपोर्ट में यह पाया गया कि कई शिक्षक और कर्मी अपनी ड्यूटी से गायब थे. जिसके बाद केके पाठक ने 64 अंगीभूत और डिग्री कॉलेज के 731 टीचर्स की तनख्वाह काटने का आदेश दिया. 

इतना ही नहीं, यह भी कहा गया है कि ड्यूटी से गायब 25 कर्मचारियों का वेतन भी काट लिया जाये. साथ ही 251 टीचर्स अपनी ड्यूटी से बिना किसी सूचना के गायब थे, जिनकी भी सैलरी काटने का आदेश दिया गया है. बता दें कि, बिहार की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए कड़क IAS केके पाठक ने जिम्मेदारी उठा ली है. जिसके तहत वे एक के बाद एक कड़े-कड़े एक्शन ले रहे हैं. साथ ही उन्होंने DEO को अगले महीने से स्कूल और कॉलेजों में निरीक्षण अभियान को तेज करने का आदेश दिया है. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image