Daesh NewsDarshAd

केके पाठक का फरमान, स्कूल से गायब दिखे शिक्षक तो सीधे होंगे सस्पेंड

News Image

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने एक बार फिर से सख्ती दिखा दी है. शिक्षकों के लिए केके पाठक ने बड़ा आदेश जारी करते हुए पत्र लिखा है. जिसके बाद से स्कूली शिक्षकों के बीच हड़कंप मच गया है. जारी किये गए आदेश के मुताबिक, अगर शिक्षक अपनी ड्यूटी से गायब दिखे तो उन्हें निलंबित कर दिया जायेगा. इसके साथ ही अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए नियोजन इकाई को पत्र लिखा जायेगा. इतना ही नहीं इस आदेश के साथ केके पाठक ने कड़ी चेतावनी भी शिक्षकों को दे दी है. 

स्कूलों में होगी उपस्थिति की जांच 

बता दें कि, केके पाठक ने शिक्षकों की स्कूल में उपस्थिति की जांच के लिए आदेश एडीएम और जिला पदाधिकारियों को दिया है. जिसके बाद शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों और कर्मियों की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है. पूरी कड़ाई के साथ सभी स्कूलों में जांच की जाएगी. कोई भी शिक्षक अनुपस्थित होते हैं तो उन्हें निलंबित किया जायेगा. इसके साथ ही चेतावनी दी गई है कि, जो शिक्षक अन्य लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.


प्रदर्शन कर रहे शिक्षकों पर कार्रवाई का आदेश 

यह भी बता दें कि, इससे पहले कल ही केके पाठक ने शिक्षकों के लिए नया फरमान जारी किया था. जारी किये गए फरमान के मुताबिक, जो भी शिक्षक पटना में प्रदर्शन कर रहे थे, उसकी सूची तैयार करने का आदेश शिक्षा विभाग ने दिया था. एक-एक शिक्षकों को चिन्हित कर उन पर कार्रवाई का आदेश जारी किया गया था. हालांकि, इन सभी गतिविधियों के बावजूद शिक्षकों के बीच आक्रोश व्याप्त है और लगातार अपनी मांग को लेकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन पर डटे हुए हैं.   

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image