Daesh NewsDarshAd

KK पाठक का मारा, क्या करे बेचारा..

News Image

PATNA- स्कूलों में निरीक्षण के दौरान 100 फीस दी शिक्षकों की उपस्थिति को होने पर शिक्षा विभाग प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की लापरवाही मान रही है और इसके एवज में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी की वेतन कटौती की जा रही है.

 ऐसा मामला बिहार के रोहतास जिले में देखने को मिला है, जहां के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने 8 प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के 1 दिन का वेतन काटने का आदेश जारी किया है. यह आदेश 10 मई के लिए जारी किया गया है.

 इस आदेश में कहा गया है कि आपके प्रखंड क्षेत्र में स्कूलों के निरीक्षण के दौरान शिक्षकों की उपस्थिति 100 फ़ीसदी बताई गई है जो कहीं से भी उचित प्रतीत नहीं होता है. ऐसा लगता है कि आपके प्रखंड क्षेत्र में सही तरीके से स्कूलों का निरीक्षण नहीं किया गया है और अगर स्कूल का निरीक्षण हुआ है तो तो डाटा भेजने में लापरवाही की गई है. इस लापरवाही में आपकी भी लापरवाही प्रकट हो रही है.  इसलिए दंड स्वरूप आपके एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया जा रहा है. जिन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी का वेतन काटने का आदेश दिया गया है, उनमें  काराकाट राजपुर, बिक्रमगंज, चेनारी, नौहट्टा,रोहतास, दिनारा और सूर्यपुरा है.

 जिला शिक्षा पदाधिकारी के  इस आदेश से प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी परेशान हैं. उन्हें लगता है कि अगर शिक्षकों की अनुपस्थिति सामने आती है तो भी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पर कार्रवाई होती है और अगर शिक्षकों की उपस्थिति  100 फ़ीसदी होती है तब भी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पर कार्रवाई हो रही है ऐसे में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी करें तो क्या करें.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image