Daesh NewsDarshAd

केके पाठक ने ले लिया बड़ा एक्शन, 304 शिक्षक और 25 प्रधानाध्यापकों का रोका वेतन

News Image

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक इन दिनों फुल एक्शन मोड में हैं. शिक्षा विभाग की कमान संभालने के बाद वे एक के बाद एक नए-नए फरमान जारी कर रहे थे. शिक्षकों से लेकर शिक्षा विभाग के कर्मिचारियों तक के लिए पिछले दिनों उन्होंने कई आदेश जारी किये. जिसके बाद अब उन्होंने कड़ा एक्शन ले लिया है. दरअसल, पिछले दिनों ही जारी किये गए आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया गया. केके पाठक ने 304 शिक्षक और 25 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोक दिया है.     

कुछ दिनों पहले ही जारी किया था फरमान 

बता दें कि, कुछ दिन पहले ही केके पाठक के द्वारा स्कूलों के शिक्षकों और प्रधानाध्यापकों के लिए आदेश जारी किया गया था कि, यदि स्कूल से कोई भी बिना सूचना के गायब रहते हैं तो उनका वेतन रोक दिया जायेगा. वहीं, दूसरी तरफ लगातार अधिकारियों के द्वारा स्कूलों का निरीक्षण किया जा रहा है. जिसमें कुछ शिक्षक और प्रधानाध्यापक अपनी ड्यूटी से गायब दिखे. जिसके बाद बड़ा एक्शन लेते हुए 304 शिक्षक और 25 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोक दिया गया है.     

केके पाठक का एक और फरमान जारी 

वहीं, इन सभी गतिविधियों के बीच केके पाठक ने एक बार फिर से नया फरमान जारी कर दिया है. जारी किये गए आदेश के मुताबिक, राज्य में वैसे कॉलेज जहां स्टूडेंट्स की संख्या सिर्फ नाम मात्र की है, उन सभी कॉलेज की मान्यता रद्द कर दी जाएगी. वहीं, इसे लेकर सभी यूनिवर्सिटी के कुलपतियों को आदेश भी जारी कर दिया गया है. जिसके बाद से वैसे कॉलेज की अब चिंता बढ़ गई जहां स्टूडेंट्स अपना एडमिशन कराने के बाद सिर्फ परीक्षा देने के समय ही कॉलेज पहुंचते हैं. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image