Daesh NewsDarshAd

Asia Cup 2023 से पहले Team India को लगा झटका, स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

News Image

एशिया कप 2023 से पहले जिस बात का डर भारतीय टीम और भारतीय फैंस को सता रहा था, वही हो गया है. टीम इंडिया को एशिया कप से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने जो बात कही थी, वह सच होने जा रही है. टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल एशिया कप 2023 के पहले कुछ मैच मिस करने वाले हैं. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस बात की पुष्टि की है. द्रविड़ ने बताया कि केएल राहुल टूर्नामेंट के पहले दो मैच नहीं खेलेंगे. 


दरअसल इस समय टीम इंडिया बेंगलुरु के अलूर में एशिया कप के लिए ट्रेनिंग कैंप में ट्रेनिंग कर रही है. इसी दौरान हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पुष्टि की है कि केएल राहुल टूर्नामेंट के पहले दो मैच नहीं खेलेंगे. द्रविड़ ने न्यूज़ एजेंसी PTI को बताया, "केएल राहुल एशिया कप के पहले दो मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे." 

यानी अब ये साफ हो गया कि विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल 2 सितंबर को पाकिस्तान और 4 सितंबर को नेपाल से होने वाले मुकाबले में नहीं खेलेंगे. 


कौन लेगा केएल की जगह ? 

केएल राहुल अपने पुराने चोट से तो रिकवर कर गए हैं, उनकी पुरानी चोट सही हो गई है लेकिन उनको एक निगल का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, वे एशिया कप के ट्रेनिंग कैंप में शामिल हैं और लगातार प्रैक्टिस कर रहे हैं लेकिन राहुल अपने फूल-फ्लो में नजर नहीं आ रहे हैं. उन्होंने विकेटकीपिंग ड्रिल की और बल्लेबाजी भी. केएल राहुल की जगह मैच में बाएं हाथ के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन को मौका मिल सकता है, लेकिन सवाल यही है कि क्या ईशान किशन मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करेंगे या फिर मैनेजमेंट ट्रैवलिंग रिजर्व संजू सैमसन के साथ जाएगा ?

आपको बता दें, वनडे फॉर्मेट में खेला जाने वाला एशिया कप का आगाज बुधवार, 30 अगस्त से होने जा रहा है. भारत शनिवार, 2 सितंबर को चीर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगा. कुल 6 टीम इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं, 3-3 टीमों के दो ग्रुप बांटे गए हैं. 

ग्रुप-A में भारत, नेपाल और पाकिस्तान की टीम है जबकि ग्रुप-B में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम हैं. 

आपके अनुसार केएल राहुल की जगह मैनेजमेंट को किसे खिलाना चाहिए ? ईशान किशन या फिर संजू सैमसन ? कमेन्ट करके जरुर बताएं.  

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image