Daesh News

24 जनवरी को घर से बाहर निकलने से पहले जान लें ये जरुरी खबर, बदल गए हैं पटना के ट्रैफिक रुट

24 जनवरी को राजधानी पटना में जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की जयंती को लेकर समारोह का आयोजन किया जा रहा है. इसे लेकर वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. वहीं, कार्यक्रम से पहले राजधानी पटना के ट्रैफिक रुट में बदलाव कर दिए गए हैं. कई रुट को बदल दिया गया है और कुछ रुट पर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी. एक तरफ जहां अटल पथ पर व्यावसायिक वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी. तो वहीं, अटल पथ में चलने वाले व्यावसायिक वाहन बोरिंग रोड होकर आ-जा सकतेहैं. चितकोहरा दक्षिण से पटेल गोलंबर की ओर जाने वाले सामान्य वाहनों को गर्दनीबाग या अनिसाबाद गोलंबर की ओर डायवर्ट कर दिया जायेगा.

ये सभी रुट रहेंगे डायवर्ट

इसके अलावा फुलवारी जेल मोड़ से पटना एयरपोर्ट की ओर आने वाले सामान्य वाहनों को जगदेव पथ रोड या टमटम पड़ाव की ओर डायवर्ट कर दिया जायेगा. पटेल गोलंबर से पटना एयरपोर्ट की ओर मात्र वैसे वाहनों को ही जाने की इजाजत दी जायेगी, जिनके यात्री को हवाई जहाज पकड़ना होगा. उन्हें टिकट दिखाने के बाद जाने की इजाजत दे दी जायेगी. डुमरा चौकी से पटना एयरपोर्ट की ओर प्लेन से सफर करने को लेकर टिकट दिखाने के बाद ही जाने की इजाजत होगी. जगदेव पथ में व्यावसायिक वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी. अगर कोई वाहन फुलवारी जेल मोड़ के पास आ जाती है तो उसे वहीं से वापस जगदेव पथ रोड में डायवर्ट कर दी जायेगी.

ट्रकों के प्रवेश पर रहेगी रोक

इसके साथ ही हार्डिंग रोड में व्यावसायिक वाहनों के परिचालन पर रोक रहेगी. हार्डिंग रोड में चलने वाले व्यावसायिक वाहन चितकोहरा दक्षिण से गर्दनीबाग मीठापुर होते हुए जीपीओ करबिगहिया होकर गंतव्य की ओर जा सकते हैं. अरण्य भवन से बीएमपी होते हुए आशियाना मोड़ आने वाले मार्ग में सामान्य वाहनों की पार्किंग नहीं होगी. राजधानी में 23 जनवरी की रात 10 बजे से 24 जनवरी की रात 10 बजे की अवधि में ट्रकों के प्रवेश पर रोक रहेगी. साथ ही बाढ़, मोकामा से पटना आने वाले ट्रकों का फतुहा ओवरब्रिज से यूटर्न लेकर एनएच 30 होते हुए बिहटा सरमेरा रोड से परिचालन होगा. इसी प्रकार, बिहटा से पूरब आने वाले भारी वाहनों का परिचालन बिहटा, कन्हौली मोड़ से बिहटा सरमेरा पथ होते हुए न्यू बाईपास से फतुहा ओवरब्रिज तक होगा.