Daesh NewsDarshAd

ईडन गार्डंस में भिड़ेंगे कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस, प्लेऑफ के लिए रेस जारी

News Image

2024 में आईपीएल का धमाकेदार सीजन जारी है. शुक्रवार को ही चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हरा दिया. इसके साथ ही शुभमन गिल ने अपने नाम कई रिकॉर्ड भी बनाया. तो वहीं अब आज का मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच है. यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा. वैसे तो कोलकाता की टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है, लेकिन जिस तरह से प्लेऑफ के लिए रेस चल रही है, केकेआर यह मैच जीतना चाहेगी.साथ ही  इस मैच को जीतते ही केकेआर की टीम ऑफिशियली प्लेऑफ में शामिल होने वाली पहली टीम बन जाएगी. 

मुंबई इंडियंस के लिए मैच खास

वहीं, दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस टीम आईपीएल से एलीमिनेट होने के बाद अपनी प्रतिष्ठा के लिए खेल रही है. वह यहां पर जीत हासिल करके अपने फैन्स को खुशी के कुछ पल देना चाहेगी. वहीं, बात करें ईडन गार्डन्स की तो, यहां जारी सीजन रनों का अंबर लगा है. पंजाब किंग्स ने यहां टी20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा टारगेट चेज किया था. राजस्थान रॉयल्स भी 224 रन चेज कर चुकी है. आरसीबी केकेआर द्वारा मिले 223 रनों के टारगेट का पीछा करने से मात्र 1 रन से चूक गई थी.

सभी की निगाहें आज के मैच पर टिकी

ऐसे में सभी की निगाहें इस पर होगी कि, क्या आज भी हाईस्कोरिंग मैच देखने को मिलेगा. यहां टॉस जीतकर टीमें पहले गेंदबाजी करना पसंद करती हैं. इधर, कोलकाता और मुंबई के बीच आईपीएल के इतिहास में कुल 33 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से 23 मैच जीतकर एमआई ने अपना दबदबा बनाया हुआ है. वहीं केकेआर के हाथ इस दौरान 10 ही जीत लगी है. इस सीजन की यह दोनों टीमों की दूसरी भिड़ंत है, जब पहले बार एमआई और केकेआर का आमना सामना हुआ था तो कोलकाता ने मुंबई को 24 रनों से पटखनी दी थी. देखना होगा कि, आज के मैच की क्या स्थिती होती है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image