Daesh NewsDarshAd

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को दी मात, सिर्फ 16 ओवर का हुआ मुकाबला

News Image

2024 में आईपीएल का धमाकेदार सीजन जारी है. इसी कड़ी में 60वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच ईडन गार्डन में हुआ. इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया. 158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई ने एक समय 5 ओवर में बिना किसी विकेट के 59 रन बना लिए थे, लेकिन फिर केकेआर के स्पिनर्स ने रनों की रफ्तार पर रोक लगाई और नियमित अंतराल पर विकेट झटके. बारिश से बाधित इस मैच में कोलकाता ने पहले खेलने के बाद 16 ओवर में 157 रन बनाए थे. जवाब में मुंबई इंडियंस 139 रन ही बना सकी. 

ईशान किशन ने झटके इतने रन

इधर, ईशान किशन ने 22 गेंद में 40 रन बनाए. वहीं तिलक वर्मा ने 17 गेंद में 32 रनों की पारी खेली. केकेआर के लिए हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल ने दो-दो विकेट झटके. बता दें कि, MI ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. उनका यह फैसला सही साबित हुआ और टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज 10 रन पर पवेलियन लौट गए. वेंकटेश अय्यर ने KKR के लिए सबसे बड़ी पारी (42) खेली. MI के लिए जसप्रीत बुमराह और पीयूष चावला ने 2-2 विकेट लिए. जवाब में MI के लिए ईशान किशन (40) और तिलक वर्मा (00) को छोड़कर और कोई भी बल्लेबाज अच्छा नहीं कर पाया. यह MI की 9वीं हार है.

KKR के गेंदबाजों ने दिखाया कमाल

साथ ही नितीश राणा ने मैच में 23 गेंद का सामना किया और 33 रन बनाए. उनके बल्ले से 4 चौके और 1 छक्का निकला. उनकी स्ट्राइक रेट 143.48 की रही. MI के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा का खराब फॉर्म इस मुकाबले में भी जारी रहा. इस खिलाड़ी ने 24 गेंद का सामना किया और सिर्फ 19 रन बनाकर आउट हो गए. उनकी स्ट्राइक रेट 79.17 की रही. उनके बल्ले से सिर्फ 1 चौका और 1 छक्का निकला. KKR के स्टार स्पिन गेंदबाज नरेन ने टी-20 क्रिकेट में 550 विकेट पूरे कर लिए हैं. उन्होंने ईशान किशन को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की. वहीं, KKR के गेंदबाजों ने मैच में कमाल कर दिखाया.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image