Daesh NewsDarshAd

अनाज कारोबार की आड़ में लालपानी का धंधा, पुलिस ने ऐसे किया पर्दाफाश

News Image

बिहार में शराबबंदी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है. आये दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार लोगों को शराबबंदी को लेकर जागरूक करते हुए देखे जाते हैं. लेकिन, दूसरी तरफ शराब कारोबारियों की गतिविधियां कम होने का नाम नहीं ले रही है. नतीजन, धरातल पर जो सच्चाई है, वह सामने आ ही जाती है. वहीं, लगातार कर्रवाई के बाद भी शराब कारोबारी अपनी कारगुजारियों से बाज नहीं आ रहे हैं और पुलिस की कर्रवाई में पकड़े भी जा रहे हैं. दरअसल, भोजपुर पुलिस ने अनाज कारोबार की आड़ में एक ट्रक से अंग्रेजी शराब की तस्करी करने की घटना का पर्दाफाश किया है.

भोजपुर उत्पाद विभाग और भोजपुर पुलिस की टीम ने करीब 23,736 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किए हैं. जबकि पुलिस ने मौके से एक युवक को भी गिरफ्तार किया है. इसकी जानकारी भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने दी. वहीं, यह पूरा मामला आरा-बक्सर हाइवे पर बिलौंटी के पास का है. शराब की खेप को पंजाब से ट्रक में भर कर लाया जा रहा था. ट्रक को जब्त करने के साथ-साथ पुलिस ने इस मामले में डालू राम को भी गिरफ्तार किया गया है जो कि राजस्थान के बाड़मेर का निवासी है. किसी को शराब की भनक न लगे इसलिए ट्रक जौ से भरे बोरे में रखा था और उसके नीचे शराब की बड़ी तादात छुपाई गई थी.

भोजपुर उत्पाद विभाग की टीम को ट्रक से शराब की तस्करी का गुप्त सूचना मिली थी. इसके आधार पर यूपी से बिहार की सीमा में प्रवेश करते ही पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया और इसकी जानकारी भोजपुर जिले के शाहपुर थाना को भी दी गई. जिसमें हरकत में आई शाहपुर थाना ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शाहपुर थाना के बेलौटी मोड़ के पास शराब लदी ट्रक को धर दबोचा और बड़ी मात्रा में शराब को बरामद कर लिया. पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली, जिसमें तलाशी के दौरान ट्रक में ऊपरी सतह और चारों ओर से जौ और धान की भूसी के बोरे से पैक कर दिया गया था. ट्रक की तलाशी लेने के बाद ट्रक से 750 एमएल का 3480 बोतल, 375 एमएल का 4416 बोतल एवं 180 एमएल का 15840 बोतल शराब बरामद किया गया.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image