Daesh NewsDarshAd

मोदी सरकार ने विशेष राज्य का दर्जा देने से किया इंकार,तो CM नीतीश पर हमलावर हुए लालू..

News Image

Desk- मौजूदा प्रावधानों के अनुसार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया जा सकता है.. जेडीयू सांसद के सवाल के जवाब में केंद्र की मोदी सरकार के मंत्री ने कहा है कि मौजूदा प्रावधानों के अनुसार बिहार को विशेष दर्जा देना संभव नहीं है.

 केंद्र सरकार के इनकार के बाद बिहार की राजनीति एक बार  फिर से गर्म हो गई है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने खुद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है और कहा है कि  ऐसी स्थिति में बिहार सरकार को केंद्र की सरकार में बने रहने का कोई मतलब नहीं है.

 पटना से दिल्ली पहुंचे लालू प्रसाद यादव ने मीडिया कर्मियों के सवाल के जवाब में कहा  कि नीतीश कुमार ने कहा था कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाएंगे लेकिन नहीं दिला पाए। ऐसे में नीतीश कुमार को अब मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा करें। हम लोग बिहार के लिए विशेष दर्जा लेकर रहेंगे। लालू प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार को हर हाल में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देना पड़ेगा और हम लेकर रहेंगे।

 बताते चलें कि राजद के साथ ही जदयू भी बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की मांग कई सालों से कर रही है. जब केंद्र में जदयू की सहायता से मोदी सरकार ने तीसरी बार शपथ ली थी तो पार्टी की तरफ से एक बार फिर से विशेष राज्य के दर्ज की मांग दोहराई गई थी पर अब केंद्र सरकार ने इस मांग को सिरे से नकार दिया है जिसकी वजह से एक बार फिर से बिहार की राजनीति तेज हो गई है और इस मुद्दे पर एनडीए में भी आपस में बयानबाजी के कयास लगाए जा रहे हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image