Daesh NewsDarshAd

भाजपा धीरे-धीरे कमजोर हो रही है और खत्म हो जाएगी : लालू यादव

News Image

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव गुरुवार को दिल्ली रवाना हुआ. हेल्थ चेकअप के लिए लालू दिल्ली पहुंचे हैं. मीडिया से बातचीत में लालू ने विपक्षी एकता को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में बुलाई गई दूसरी विपक्षी एकता की बैठक निर्णायक होगी. क्योंकि 2024 के आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले NDA को घेरने के लिए प्रस्तावित मोर्चे को अंतिम रूप दिया जाएगा. बैठक में सीट बंटवारे समेत कई मुद्दों पर चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि हम PM मोदी को सत्ता से बाहर कर देंगे. 

क्या है विपक्ष की रणनीति 


बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी एकता की दूसरी बैठक में कांग्रेस, वामपंथी और कई क्षेत्रीय दल शामिल होंगे. इससे पहले 23 जून को पटना में हुई विपक्षी दलों की बैठक में 15 दलों ने 'एक के खिलाफ एक' रणनीति पर भाजपा से लड़ने के लिए विपक्षी गुट की जरूरतों पर चर्चा करने के लिए भाग लिया था. अगले चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से लगभग 450 संसदीय सीटों पर NDA उम्मीदवारों के खिलाफ विपक्ष के एकल उम्मीदवार खड़े करने की रणनीति बनी है. 

बीजेपी खत्म हो जाएगी 


RJD सुप्रीमो लालू यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा धीरे-धीरे कमजोर हो रही है और खत्म हो जाएगी. लालू का ये कहना कि विपक्षी दलों की बेंगलुरु में होने वाली बैठक में कई निर्णय लिए जाएंगे, यह संकेत है कि प्रस्तावित विपक्षी गुट को आकार देने की प्रक्रिया चल रही है. अब देखना होगा कि बेंगलुरु की बैठक में संयोजक के चुनाव पर निर्णय लेती है या नहीं. कुछ दिन पहले राजद प्रमुख लालू यादव ने कहा था कि विपक्षी मोर्चे के संयोजक के चुनाव पर पार्टियों के बीच अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई है. 

ब्लड टेस्ट के लिए दिल्ली गए लालू 

लालू यादव ब्लड टेस्ट और जांच कराने के लिए दिल्ली गए हैं क्योंकि जरुरी टेस्ट की सुविधा दिल्ली में उपलब्ध है. लालू ने दोहराया कि वह विपक्ष की बैठक में भाग लेने के लिए बेंगलुरु जाएंगे. उन्होंने कहा, 'मैं पटना लौटूंगा और फिर बेंगलुरु जाऊंगा.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image