Daesh NewsDarshAd

Land for Job Scam : दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुए लालू-राबड़ी और तेजस्वी

News Image

लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में आज यानी बुधवार को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में लालू-परिवार  की पेशी हो रही है. RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, डिप्टी CM तेजस्वी यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी मंगलवार रात को ही पटना से दिल्ली पहुंच गए. आज लालू, राबड़ी और तेजस्वी समेत 17 आरोपी कोर्ट में पेश हुए हैं. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पिछले महीने उन्हें समन कर 4 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा था. CBI ने राउज एवेन्यू कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की थी, जिसके तहत ही सभी आरोपियों को समन किया गया. 

तेजस्वी यादव को बनाया गया था आरोपी

 

CBI ने 3 जुलाई को नई चार्जशीट दायर की थी, जिसमें डिप्टी CM तेजस्वी यादव को भी आरोपी बनाया था. इससे पहले तेजस्वी का नाम केस में नहीं था. हालांकि, लालू यादव, राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत अन्य का नाम पूर्व की चार्जशीट में ही आ गया था. इन्होने अभी जमानत ले रखी है.   कानूनी जानकारों की मानें तो अगर अदालत तेजस्वी यादव के खिलाफ दायर आरोपपत्र पर एक्शन लेता है तो उन्हें तुरंत जमानत लेनी होगी नहीं तो फिर उनके जेल जाने की नौबत भी आ सकती है. 

क्या है मामला ?

 

जमीन के बदले नौकरी देने का कथित घोटाला UPA सरकार के दूसरे कार्यकाल से जुड़ा हुआ है. उस समय लालू यादव रेल मंत्री थे. आरोप है कि उस समय रेलवे में कई लोगों को फर्जी तरीके से नौकरी दी गई थी और उसके बदले लालू परिवार के सदस्यों के नाम पर जमीनें लिखवाई गई थी. CBI इस केस के आपराधिक पहलू की जांच कर रही है, जबकि ED इसके वित्तीय और मनी लौन्डरिंग के पहलु को देख रही है. दोनों ही एजेंसियों बे बीते साल में लालू परिवार और उनके करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image