Daesh NewsDarshAd

लालू द्वारा RJD नेताओं को प्रवक्ता ना बनने की नसीहत, तेजस्वी ने मंत्रियों को चेताया

News Image

RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अपनी पार्टी के नेताओं को मन मुताबिक नहीं बोलने की नसीहत दी है. RJD MLC सुनील सिंह द्वारा नीतीश कुमार और सरकार के खिलाफ बयानबाजी करने पर लालू ने फटकार लगाई है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के घर सोमवार को हुई RJD विधायक दल की बैठक में पार्टी सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि कोई नेता अपने से बयान न दें. सिर्फ प्रवक्ता यानि जिन्हें अधिकृत किया गया है, वो ही बयान देंगे. 

मानसून सत्र हुआ शुरू 


सोमवार को बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र की शुरुआत हो गई. हालांकि BJP द्वारा जोरदार हंगामे के बाद सदन को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई. इस दौरान 5 सर्कुलर रोड स्थित उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के आवास पर RJD विधानमंडल दल के सदस्यों की बैठक आयोजित की गई, जिसमें RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पार्टी के सभी विधायक एवं MLC को संबोधित किया. 

खबर है कि लालू यादव ने अपनी पार्टी के MLC सुनील सिंह द्वारा नीतीश सरकार के खिलाफ सवाल उठाए जाने पर नाराजगी जताई. उन्होंने पार्टी के सभी नेताओं को निर्देश दिया कि वे सार्वजनिक रूप से अपने मन से बयान न दें. लालू ने सभी विधायकों को एकजुट रहने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि BJP को हराने के लिए एकजुट रहना जरुरी है. 

मंत्रियों को तेजस्वी की नसीहत 


RJD विधानमंडल दल की बैठक में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सभी मंत्रियों को भी नसीहत दी. उन्होंने कहा कि सभी मंत्री विधायकों का फोन उठाया करें. तेजस्वी के घर हुई बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली. इस दौरान विधायकों एवं विधान पार्षदों को अपने-अपने मोबाइल फोन बंद रखने के निर्देश दिए गए थे. 

सुनील सिंह के बयान से मची थी खलबली 


RJD MLC सुनील सिंह ने हाल ही में अपनी ही सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया था. उन्होंने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर और ACS केके पाठक में तनातनी के बीच अफसरशाही के हावी होने के आरोप लगाए. उन्होंने ये भी दावा किया कि JDU कोटे से राज्य सरकार में मंत्री अशोक चौधरी जल्द ही सीएम नीतीश कुमार को धोखा देंगे. सुनील सिंह के इस बयान के बाद महागठबंधन में खलबली मची हुई है. खबर है कि सोमवार को हुई महागठबंधन के विधायक दल की बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने भी उन्हें लताड़ लगाई.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image