Daesh News

लालू यादव का परिवार पहुंचा तिरुपति, तेजस्वी ने बेटी का कराया मुंडन, लोग बोले- यही राजनीति है

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के संस्थापक लालू प्रसाद यादव का समूचा परिवार शनिवार (9 दिसंबर, 2023) को तिरुपति बालाजी भगवान की शरण में पहुंचा. मंदिर दौरे पर लालू के दोनों बेटों (टों बड़े तेज प्रताप यादव और छोटे तेजस्वी यादव) ने अपने सिर के बाल मुंडवाए. तेजस्वी की शादी की पहली सालगिरह के मौके पर वहां उनकी बिटिया कात्यायनी का मुंडन भी कराया गया. हालांकि, सोशल मीडिया पर लोगों के सामने जब उनके मंदिर भ्रमण से जुड़े फोटो सामने आए तब वे इसे राजनीति करार देने लगे.

दरअसल, शनिवार (नौ दिसंबर, 2023) सुबह तेजस्वी ने अपने 'एक्स' (पूर्व में टि्वटर) हैंडल पर इस दौरे से जुड़ी चार तस्वीरें शेयर कीं. तेजस्वी यादव ने मंदिर में दर्शन की जो तस्वीरें साझा की है उसमें लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव, राजश्री और साथ में कात्यायनी दिख रही है. साथ ही जानकारी दी- हमने सवेरे आंध्र प्रदेश के तिरुमाला पर्वत पर उत्कृष्ट शिल्प कौशल के अद्भुत उदाहरण व भक्ति, विश्वास और श्रद्धा के प्रतीक भगवान तिरुपति बालाजी मंदिर में सपरिवार पूजा-अर्चना व दिव्य दर्शन कर सकारात्मक ऊर्जा और आशीर्वाद हासिल किया.

लालू के छोटे लाल (तेजस्वी) के मुताबिक, उन लोगों ने गर्भगृह में विराजमान भगवान वेंकटेश्वर से समस्त प्रदेशवासियों के सुख, शांति, समृद्धि और कल्याण के लिए मंगल प्रार्थना भी की. उनकी शादी की सालगिरह के विशेष दिन पर बेटी कात्यायनी का मुंडन संस्कार भी संपन्न हुआ. 

उन्होंने आगे लिखा, "सकारात्मक ऊर्जा उत्सर्जित करने वाले पौराणिक ऐतिहासिक व आध्यात्मिक स्थलों की यात्रा ज्ञानार्जन, शुभता, दिव्य हस्तक्षेप, आध्यात्मिक सांत्वना, आत्म-साक्षात्कार, ध्यान और परमात्मा से जुड़ने का जरिया, व्यक्तिगत व सामुदायिक विकास तथा मानव जीवन के मूल उद्देश्य की गहराई को समझने की चाह रखने वालों के लिए एक मार्गदर्शन के रूप में भी कार्य करती है."

उधर, तेजस्वी यादव के साथ-साथ उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने भी कुछ तस्वीरें एक्स पर शेयर की हैं. उन्होंने लिखा- आज दिनांक 09/12/23 को कात्यायनी का मुंडन तिरुपति बालाजी मंदिर परिसर में हुआ. इस दौरान सपरिवार बालाजी का दर्शन प्राप्त किया. इस खूबसूरत तस्वीर में तेजस्वी यादव के साथ उनकी पत्नी राजश्री यादव हैं. राजश्री की गोद में कात्यायनी दिख रही है. तीनों एक साथ इस तस्वीर में काफी अच्छे दिख रहे हैं.

'X' पर तेजस्वी के पोस्ट किए फोटो देखने के बाद कई सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें पहली मैरिज एनीवर्सरी की बधाई दी और तस्वीरों को बेहद सुंदर बताया. हालांकि, कुछ यूजर्स ने इस दौरान तरह-तरह के कमेंट्स भी किए, जिनमें कुछ चुटकी लेने वाले भी थे और सियासी तौर पर घेरने वाले भी.

@MoinulHuda7 के हैंडल से कमेंट किया गया, "आप थोड़ा फिटनेस पर भी ध्यान दीजिए."

@SumanJh34879965 ने कमेंट किया, "यही राजनीति कहलाती है. कांग्रेस नेताओं को गैर-ब्राह्मण और हिंदू विरोधी बताकर देखिए यह आपके लिए क्या कर रहे हैं." 

@sujeetkr31 ने कमेंट किया- पटना पहुंचते ही आप अपने लोगों से सनातन धर्म को भला-बुरा कहलवाएंगे.

लालू प्रसाद की इस यात्रा के राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं. देशभर में राम मंदिर समेत सनातन पर छिड़ी बहस के बीच लालू प्रसाद सपरिवार यह यात्रा कर रहे हैं. इसके पहले भी लालू देवघर और मुंबई में मंदिरों का दर्शन कर चुके हैं. किडनी ट्रांसप्लांट कराने के बाद लौटने पर उन्होंने देवघर स्थित ज्योतिर्लिंग का दर्शन किया था. वहीं, मुंबई में INDIA की बैठक के दौरान वे सिद्धिविनायक मंदिर भी गए थे.