Daesh NewsDarshAd

लालू यादव की पार्टी ने खंगाल ली एनडीए कैंडिडेट्स की लिस्ट, कोई किसी का बेटा मिला तो कोई बेटी

News Image

बिहार में लोकसभा चुनाव से पहले जहां टिकट लेने की होड़ दिख रही है तो वहीं दूसरी ओर एनडीए और महागठबंधन के बीच तीखे तल्ख तेवर भी देखने के लिए मिल रहे हैं. पार्टियों को छोड़ने और जॉइन करने का सिलसिला जहां थमने का नाम नहीं ले रहा तो वहीं दूसरी ओर बयानबाजी का दौर भी जारी है. बता दें कि, आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की एक और बेटी रोहिणी आचार्य भी अब चुनावी मैदान में उतर चुकी हैं. सारण जिले से उन्हें टिकट मिलने की चर्चा हर जगह छाई हुई है. इससे पहले लालू परिवार के कई सदस्य राजनीति से जुड़े हुए हैं. ऐसे में कई बार लालू परिवार पर परिवारवाद की राजनीति को लेकर तंज कसे जाते हैं.    

सोशल मीडिया के जरिये पलटवार

कई बार देखा गया है कि, एनडीए समर्थित नेताओं की ओर से अक्सर बयान आते हैं. खास कर इस बार के लोकसभा चुनाव को लेकर भी जब यह खबर सामने आई कि लालू यादव अपनी दो बेटियों मीसा भारती और रोहिणी आचार्य को मैदान में उतारने वाले हैं तो बीजेपी परिवारवाद को लेकर निशाना साधने से नहीं चूक रही है. तो ऐसे में लालू यादव की पार्टी चुप कैसे रह सकती थी. तो बस अब लालू यादव की पार्टी आरजेडी पलटवार करने के लिए पूरी लिस्ट लेकर आ गई है. दरअसल, बुधवार को आरजेडी के एक्स हैंडल से एक पोस्ट जारी करते हुए परिवारवाद पर निशाना साधने वालों को जवाब दिया गया है. 

आरजेडी ने निकाली पूरी लिस्ट

बता दें कि, आरजेडी की ओर से जिन नामों की लिस्ट जारी की गई है उनमें एनडीए में शामिल दलों के वैसे नेता हैं जो इस बार लोकसभा का चुनाव बिहार में लड़ेंगे. इस लिस्ट में वैसे नाम हैं जो किसी के बेटे हैं, कोई किसी का बहनोई है तो कोई किसी की पत्नी है. क्या कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिये पोस्ट करते हुए लिखा गया, आपको विस्तार से बताते हैं. तो आरजेडी ने एक्स हैंडल से पोस्ट करते हुए लिखा कि, "बिहार चुनाव में मोदी के परिवार, NDA यानी कि बीजेपी-जेडीयू-लोजपा का परिवारवाद सबसे अधिक... कार्यकर्ता परेशान!" इसके बाद पार्टी ने एक-एक उम्मीदवारों रे नाम का भी जिक्र किया. 

इन सभी नामों का किया जिक्र

जिनमें पटना साहिब से उम्मीदवार पूर्व मंत्री जनसंघ संस्थापक सदस्य ठाकुर प्रसाद के बेटे रविशंकर प्रसाद के नाम के साथ-साथ सासाराम से शिवेश राम जो कि, पूर्व केंद्रीय मंत्री मुन्नी लाल के बेटे हैं, हाजीपुर से चिराग पासवान जेो कि रामविलास पासवान के बेटे हैं, जमुई से अरुण भारती जो कि रामविलास पासवान के दामाद हैं, समस्तीपुर से शांभवी चौधरी जो कि मंत्री अशोक चौधरी की बेटी हैं, शिवहर से लवली आनंद जो कि पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी हैं, वैशाली से वीणा देवी जो कि, जेडीयू एमएलसी दिनेश सिंह की पत्नी हैं, नवादा से विवेक ठाकुर जो कि पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर के बेटे हैं, इन सभी के नाम शामिल हैं. इसके अलावे वाल्मीकिनगर से सुनील कुमार, पश्चिम चंपारण से संजय जायसवाल और मधुबनी से अशोक यादव, सीवान से विजय लक्ष्मी कुशवाहा के नाम का भी जिक्र किया गया है. 

डिप्टी सीएम ने बोला था हमला

तो कुल मिलाकर इस लिस्ट के जरिये आरजेडी ने परिवारवाद को लेकर करारा पलटवार कर दिया है. अब तक परिवारवाद को लेकर लालू परिवार पर जो सवाल उठाए जा रहे थे. यहां तक कि, बीते मंगलवार को ही बीजेपी नेता और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने यह कहा था कि, "लालू यादव का परिचय है परिवारवाद, हम लोग चिंतित हैं कि लालू यादव दो बेटा और दो बेटी को तो उतार दिए लेकिन पांच बेटियां और बची हुई हैं. उनको कब उतारेंगे यह भी बताएं." वहीं, इस तरह के बयान को लेकर आरजेडी ने एनडीए के ही उम्मीदवारों की लिस्ट खंगालते हुए, परिवारवाद के लेकर पलटवार कर दिया. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image