Daesh News

क्या आरजेडी की बढने वाली है टेंशन, आ रहे हैं मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ?

लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों के बीच गहमागहमी तेज हो गई है. सभी पार्टी के नेता अपने-अपने चुनावी एजेंडे को लेकर कई जगहों का दौरा कर रहे हैं. इस बीच आज राजधानी पटना में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव आने वाले हैं. जिसको लेकर बीजेपी की ओर से भव्य रुप से तैयारियां की गई है. पटना के कई चौक-चौराहों पर मोहन यादव के आगमन को लेकर पोस्टर लगाए गए हैं. शहर के जिन मार्गों से मोहन यादव का काफिला गुजरेगा, उन सड़कों को बीजेपी के समर्थकों ने सजाया है. वहां पार्टी नेता उनकी आगवानी करेंगे. इस बीच आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश के सीएम बनने के बाद पहली बार मोहन यादव पटना आ रहे हैं.

मोहन यादव का पटना में भव्य कार्यक्रम

वहीं, उनके आगमन को लेकर चर्चा जोरों पर है कि, मोहन यादव के आगमन से आरजेडी की टेंशन बढ सकती है. हालांकि बिहार बीजेपी ने पहले ही कह दिया है कि मोहन का यादव ये राजनीतिक दौरा नहीं है. मोहन यादव का पटना में पार्टी कार्यालय के साथ ही दो अन्य कार्यक्रमों में वह शामिल होंने की प्लानिंग है. श्रीकृष्ण चेतना विचार मंच के आमंत्रण पर वे बिहार आ रहे हैं. उनके बिहार आगमन को देखते हुए बिहार बीजेपी की ओर से जोरदार स्वागत की तैयारी की है. उसके बाद मोहन यादव का कार्यक्रम बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पहुंचना होगा. उसके बाद वे इस्कॉन मंदिर भी जाएंगे. वहां भगवान कृष्ण की पूजा करेंगे. उनके आगमन को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते बन रहा है.

क्या बढेगी आरजेडी की टेंशन ?

इसके साथ ही प्रदेश कार्यालय में मोहन यादव तमाम कार्यकर्ता और नेता से मुलाकात करेंगे. आज शाम में ही वह वापस चले जाएंगे. इधर, बता दें कि, यादव जाति बिहार में लालू यादव के हार्डकोर वोटर हैं. आरजेडी के 15 साल के राज के पीछे भी यादव जाति का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. चर्चा है कि मोहन यादव के चेहरे को आगे कर बीजेपी बिहार की 14 फीसद यादव आबादी को अपने पाले में लाने की कोशिश में लगी है. लेकिन, मोहन यादव के पटना आने से बिहार की सियासत में क्या कुछ परिवर्तन होता है, वह देखने वाली बात होगी.