Daesh NewsDarshAd

T20 World Cup में INDIA की जीत पर देर रात मनी दिवाली, Bihar के नेताओं ने अपने खास अंदाज में दी बधाई

News Image

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रनों से हराकर एक बार फिर टी-20 वर्ल्ड कप जीत लिया है. इस जीत के साथ ही बधाई का सिलसिला भी शुरू हो गया है. बिहार में जश्न का माहौल है तो वहीं अलग-अलग नेताओं की ओर से प्रतिक्रिया भी आने लगी है. आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने अपने अंदाज में टीम इंडिया को बधाई दी है. लालू यादव ने बधाई देते हुए भारत की जीत पर कहा कि, "2024 इंडिया का है. Congratulations." वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को मिली जीत पर कहा कि, "दूसरी बार टी-20 विश्व कप जीतने पर टीम इंडिया को हार्दिक बधाई."

इधर, लोजपा (रामविलास) के सुप्रीमो व केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये बधाई देते हुए लिखा कि, "सर्वश्रेष्ठ हिंदुस्तान ! चैम्पियंस T-20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने जीत हासिल कर नया कृतिमान स्थापित किया है। मैं भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को ऐतिहासिक जीत की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं।" वहीं, प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार ने लिखा कि, भारतीय क्रिकेट टीम को टी-20 वर्ल्ड कप जीतने पर हार्दिक बधाई। इस जीत पर आज पूरा देश गौरवान्वित है। सभी खिलाड़ियों को अनंत शुभकामनाएं। उधर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने भी बधाई दी है. मांझी ने लिखा, "बधाई… हम जीत गए". इस तरह से देखा जाए तो फिलहाल पूरे देशभर में टीम इंडिया की जीत को लेकर जश्न का माहौल है. देर रात मैच जीतते ही देश में दिवाली मनी. तो वहीं बधाईयों का तांता लगातार जारी है. 

बताते चलें कि शनिवार (29 जून) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि भारत का प्रदर्शन शुरू में अच्छा नहीं रही. रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव 34 रनों तक पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद विराट कोहली और अक्षर पटेल के बीच अच्छी साझेदारी हुई. इसके चलते भारतीय टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 176 रन बनाने में कामयाब रही. इस मैच में विराट कोहली ने 76 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. अब इस शानदार जीत के बाद पूरे भारत में जश्न का माहौल है. स्टेडियम में कई लोगों की आंखों से जीत की खुशी में आंसू छलक पड़े. हालांकि, जीत के बाद देश के प्रधानमंत्री से लेकर तमाम राजनीतिक नेताओं की ओर से बधाईयां और शुभकामनाएं मिल रही है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image