Daesh NewsDarshAd

तेंदुए ने मचाया आतंक, दहशत में ग्रामीण, वन विभाग की टीम पकड़ने में जुटी

News Image

औरंगाबाद के एक गांव से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. सदर प्रखंड के जोकहरी गांव में मंगलवार को अचानक एक तेंदुआ घुस आया. तेंदुआ घरों में घुस गया और कई लोगों पर हमला कर दिया. इस दौरान तेंदुए ने छलांग मारकर एक महिला पर हमला कर दिया. हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल महिला सुनैना देवी को बेहतर इलाज के लिए रोहतास जिले के जमुहार स्थित एक निजी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, गांव में घुसे तेंदुए ने काफी देर तक आतंक मचाए रखा. 

पूरे गांव के लोग दहशत में आ गए. ग्रामीणों द्वारा खदेड़े जाने के बाद तेंदुआ जोकहरी गांव से पूरब चितरगोपी की ओर भाग निकला. तेंदुआ के आने से इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया. जोकहरी, पटनवा, चितरगोपी, देवहरा एवं राजा बिगहा समेत आस-पास के दर्जन भर गांव के लोग दहशत में हैं. हालांकि, इस इलाके में पहली बार किसी तेंदुए ने दस्तक दी है. जब तेंदुआ गांव में घुसा तो घरों में घुसकर हमला कर दिया. इस घटना के बाद सभी गांव वाले एक जगह पर जमा हो गए और वन विभाग को सूचना दी. सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. 

टीम ने तेंदुआ को पकड़ने का प्रयास शुरू किया. तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम पिंजरा और जाल लेकर आई थी. टीम तेंदुए को खोजने और पकड़ने के प्रयास में जुटी रही. वहीं, वन रेंजर मनोज कुमार मिश्रा का कहना है कि, टीम लगातार निगरानी कर रही है. इधर, डीएफओ रुचि सिंह ने कहा कि, अभी जानवर के पंजो के स्पष्ट निशान नहीं मिले हैं. इस कारण अभी यह पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि, हमला करने वाला जानवर तेंदुआ ही है. हालांकि, वन विभाग की टीम जानवर को ढूंढने और पकड़ने के प्रयास में जुटी है. वहीं, ग्रामीण तेंहुए के हमले का दावा कर रहे हैं. फिलहाल ग्रामीणों में दहशत बना हुआ है.

औरंगाबाद से गणेश प्रसाद की रिपोर्ट

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image