Daesh NewsDarshAd

शराब तस्करों का अजब तिकड़म, डिलीवरी वैन में था खुफिया तहखाना, कुरियर की जगह निकला लालपानी

News Image

बिहार में वैसे तो शराबबंदी है. शराब और शराब कारोबार पर नकेल और कार्रवाई भी जारी है. लेकिन, अवैध शराब के कारोबार और शराब को खपाने के लिए तस्करों का एक से बढ़ कर एक नायाब तिकड़म भी बदस्तूर जारी है. शराब खपाने के लिए तस्करों का ऐसा ही एक नायाब तिकड़म सामने आया है हाजीपुर में. जहां शराब की डिलीवरी के लिए कुरियर वैन का इस्तेमाल करते पकड़े गए हैं. शराब तस्करों ने कुरियर डिलीवरी वाले वैन में खुफिया तहखाना बना रखा था, जिसे आसानी ने ना तो पहचाना जा सकता था ना ही इससे होने वाले शराब की डिलीवरी का पता लगाया जा सकता था. 

उत्पाद विभाग की टीम ने जब इस कुरियर वैन की तलाशी शुरू की तो वैन के सामने से एक तहखाना खुलता दिखा और तहखाने में शराब की बोतलें ठसाठस भरी मिली. दरअसल, उत्पाद पुलिस को पक्की खबर मिली थी कि कुरियर वाले इस वैन से शराब की डिलीवरी की जा रही है. उत्पाद पुलिस ने NH पर इस वैन को पकड़ा और तलाशी शुरू की.  देर तक खंगालने के बाद भी इस वैन में कहीं शराब का नामोनिशान नहीं मिला. लेकिन, जब तहखाने का पर्दा उठा तो पूरा खेल सामने था. बड़ी शराब की खेप बरामद की गई. 

पुलिस ने इस शराब तस्करी के खुफिया नेटवर्क चलाने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. तमाम बंदिशों और कार्रवाई के बावजूद बिहार में शराब का अवैध कारोबार थमता नहीं दिख रहा है. उलटे शराब तस्कर शराब के अवैध कारोबार के लिए नित्य नए तिकड़म आजमाते दिख जा रहे हैं. इसके पीछे की वजह बताई जा रही है, शराब के कारोबार से होने वाली मोटी कमाई. इस मामले में उत्पाद विभाग के इन्स्पेक्टर अजीत कुमार का कहना है कि, सूचना मिली थी कि कुछ लोग ऐसी गाड़ी बना रखे हैं, जिसमें कुरियर वगैरह लिख कर रखे हुए हैं और उससे शराब की डिलीवरी होती है. गाड़ी NH पर टोल प्लाजा के पास पकड़ा गया है. इस गाड़ी के आगे या पीछे से देखने पर कुछ पता नहीं चलता लेकिन, तहखाना बना कर उसमें शराब रखा हुआ था.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image