Daesh NewsDarshAd

बाबा की नगरी में इस बार दारु रहेगा नदारद, बिक्री पर जिला प्रशासन का ब्रेक

News Image

सावन का महीना चल रहा है. ऐसे में ऐतिहासिक श्रावणी मेले की भी शुरूआत हो गई है. बड़ी संख्या में कांवड़ियों का जत्था बाबा की नगरी में दर्शन के लिए और जलाभिषेक के लिए पहुंच रहे हैं. पूरा माहौल भोले बाबा के रंग में रंग चुका है. इस बीच खबर है कि इस बार बाबा की नगरी में लालपानी यानी की शराब नदारद रहेगी. दरअसल, बाबा बैद्यनाथ धाम देवघर में विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला को लेकर जिला प्रशासन ने शराब बिक्री पर रोक लगाया है. 

इसको लेकर जिला प्रशासन ने नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि, मेला क्षेत्र में यदि किसी शराब दुकानों द्वारा शराब की बिक्री करते हुए पाए जाने पर जिला प्रशासन द्वारा सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं, इस मामले को लेकर एसडीएम दीपांकर चौधरी ने कहा कि, श्रावणी मेला को देखते हुए देवघर में शराब बिक्री पर रोक लगाया गया है. बता दें कि, सावन में भोले बाबा के भक्त बड़ी संख्या में केवल बिहार ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों से भी पहुंचते हैं. 

बात करें बिहार की तो भागलपुर के सुल्तानगंज में हर साल श्रावणी मेले का आयोजन किया जाता है. जिसमें श्रधालुओं की जबरदस्त उमड़ती है. यहां से जल लेकर कांवड़ियों का जत्था बाबा की नगरी में पहुंचता है. भारी भीड़ जुटने के कारण कांवड़ियों के सुविधाओं को देखते हुए उचित व्यवस्था की जाती है. इसके साथ ही भारी पुलिस बल भी तैनात किये जाते हैं ताकि माहौल ना बिगड़े. भक्तिमय माहौल में किसी तरह का खलल ना पड़े.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image