Daesh NewsDarshAd

BREAKING- रुपौली विधानसभा उपचुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी ने बनाई बढ़त..

News Image

Breaking - पूर्णिया के रुपौली विधानसभा उपचुनाव में बड़ा उलट फिर हुआ है, लोकसभा चुनाव की तरह ही विधानसभा उपचुनाव में भी निर्दलीय प्रत्याशी अन्य प्रत्याशियों  पर भारी नजर आ रहे हैं. यहां से निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह ने बढ़त बना ली है

 बताते चले कि पहले से 6 राउंड तक जदयू के प्रत्याशी कलाधर मंडल आगे चल रहे थे लेकिन पांचवें छठे और सातवें राउंड में निर्दलीय शंकर सिंह को बंपर वोट मिला जिसकी वजह से हुए अब पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. वह जदयू के प्रत्याशी से 1000 से ज्यादा मतों से आगे हो गए हैं. सातवें राउंड के मतों की गिनती खत्म होने पर शंकर सिंह को 37137 वोट मिले हैं, जबकि जदयू के कलाधर मंडल को 36101  और राजद की बीमा भारती को 20253 मत मिले हैं.

 वहीं आठ में राउंड में शंकर सिंह की बढ़त बढ़ गई है अब वे 1763 वोट से आगे हो गए हैं, वहीं दूसरे नंबर पर J3 प्रत्याशी कलाधर प्रसाद मंडल हैं. आठवें राउंड के बाद शंकर सिंह को कुल 44027 मत मिले हैं जबकि कलाधर प्रसाद मंडल को 42264 वोट मिले हैं वहीं बीमा भारती को 22696 वोट मिले हैं.

बताते चलें कि निर्दलीय प्रत्याशी शंकर सिंह चिराग पासवान की लोजपा रामविलास पार्टी से जुड़े हुए थे और रुपौली विधानसभा उपचुनाव की घोषणा से पहले उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देकर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की. उनकी पत्नी प्रतिमा सिंह जिला पार्षद हैं. इलाके में इन लोगों की अच्छी पकड़ है और इस बार वे निर्दलीय ही दोनों पार्टी के प्रत्याशी पर भारी पर रहे हैं.. मतदान के दिन 10 जुलाई को भी शंकर सिंह के समर्थकों ने प्रशासन के खिलाफ हंगामा किया था और कहा था कि प्रशासन के कुछ लोग जबरदस्ती किसी खास प्रत्याशी को वोट दिलवाना चाह रहे हैं,  बाद में चुनाव पर्यवेक्षक को वहां जाकर मामला शांत करवाना पड़ा  था.

 अभी भी मतों की गिनती जा रही है देखना है कि अंतिम परिणाम किनके पक्ष में आता है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image