Daesh NewsDarshAd

मिड डे मील में छिपकली, 50 बच्चों की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

News Image

बिहार के सरकारी स्कूलों में मिड डे मील को लेकर अब तक कई तरह की शिकायतें आ चुकी है. कभी भ्रष्टाचार का मामला सामने आता है तो कभी भोजन में मिलावट का मामला सामने आता है. इस बीच खबर सीतामढ़ी से है जहां के बथनाहा-प्रखंड स्थित मध्य विद्यालय विष्णुपुर में मध्याह्न भोजन योजना के तहत बनने वाले भोजन में गिरगिट गिरने का मामला सामने आया है. जिसके बाद उसी भोजन का सेवन करने से करीब 50 बच्चों की तबियत बिगड़ गई है. आनन-फानन में बच्चों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

इस पूरे मामले को लेकर बताया गया कि, स्कूल में बच्चों के लिए मध्याह्न भोजन बनाया गया था, जिसमें गिरगिट गिर गया. उसी भोजन को स्कूल के बच्चों ने खाया. जिसके बाद धीरे-धीरे बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी. देखते ही देखते 50 बच्चे बीमार पड़ गए. जिसके बाद स्थानीय पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि चिरंजीवी कुमार द्वारा दी गई सूचना पर बच्चों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बथनाहा में भर्ती कराया गया. जहां बच्चों का इलाज किया गया. 

वहीं, बच्चों का इलाज को लेकर चिकित्सा पदाधिकारी बथनाहा डॉ. एसपी झा ने बताया कि, बच्चों की स्थिति ठीक है. हालांकि, मध्य विद्यालय विष्णुपुर के प्रधानाध्यापक मनोज कुमार ने बताया कि, खाना में रसोईया की गलती से आलू का छिलका पड़ा था, जिसे गिरगिट समझ लिया गया और अफरा-तफरी मच गई. इसके साथ ही बीडीओ बथनाहा अजीत कुमार प्रसाद ने बताया कि, जांचोपरांत दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image