Daesh NewsDarshAd

अगले साल तक दस लाख नौकरी, चुनाव के बीच नीतीश ने फेंका वादे का पासा

News Image

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि वह दस लाख लोगों को नौकरी और दस लाख लोगों को रोजगार देंगे. चार लाख लोगों को नौकरी दे दी गई है. वहीं, एक लाख पदों पर जल्द बहाली होने वाली है. साथ ही तीन लाख को नौकरी देने के लिए काम शुरू हो गया है. अगले साल के अंत तक 10 लाख लोगों को नौकरी दी जाएगी. आगे उससे भी ज्यादा हो सकता है. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर नीतीश कुमार धुआंधार प्रचार अभियान चला रहे हैं. 

नीतीश ने फेंका चुनावी पासा 


मुख्यमंत्री झंझारपुर और मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि बिहार की सभी 40 सीटें जीतेंगे और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे. नीतीश कुमार ने कहा कि केंद्र में NDA की सरकार बनने पर बिहार में और तेजी से विकास होगा. CM नीतीश ने बिना नाम लिए RJD पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वे लोग काम नहीं करते हैं. इनलोगों को मौका दीजिएगा तो हर चीज बर्बाद हो जाएगा.ये लोग अपने परिवार के लिए ही काम करते हैं, उन्हीं को आगे बढ़ाते हैं.वहीं, हमारे लिए पूरा बिहार एक परिवार है. आप सब हमारे परिवार हैं. CM नीतीश ने कहा कि पुलिस भर्ती में 35 प्रतिशत आरक्षण दिया, जिससे आज 30 हजार से ज्यादा महिलाएं पुलिस सेवा में हैं. 2005 से 2020 तक आठ लाख लोगों को हमने नौकरी दी है. लाखों लोगों को रोजगार उपलब्ध कराई . 

CM ने कहा कि उनसे पहले मदरसा पर ध्यान नहीं दिया जाता था. अब उनके शिक्षकों को भी अन्य शिक्षक के बराबर वेतन दिया जा रहा है. 2005 में सरकार में आने के बाद सबसे पहले 2006 में पंचायत चुनाव कराया, जिसमें महिलाओं के लिए आरक्षण की व्यवस्था लागू कराई.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image