Daesh NewsDarshAd

BJP को झटका देकर आए दीपक यादव को RJD ने बनाया वाल्मीकिनगर से उम्मदीवार, तेजस्वी ने किया ऐलान

News Image

दीपक यादव आज RJD में शामिल हो गए और इसकी भी घोषणा हो गई कि वो वाल्मीकिनगर से महागठबंधन के उम्मीदवार होंगे. बगहा के तिरुपति शुगर मिल में रविवार को RJD का मिलन समारोह कार्यक्रम आयोजित किया गया. सभा को संबोधित करते हुए पूर्व डिप्टी CM तेजस्वी यादव ने NDA पर जमकर निशाना साधा. इस कार्यक्रम में BJP प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह तिरुपति चीनी मिल के MD दीपक यादव ने तेजस्वी यादव के सामने अपने हजारों समर्थकों के साथ RJD की सदस्यता ली. 

दीपक यादव वाल्मीकिनगर से लड़ेंगे चुनाव

 

दीपक यादव के RJD में शामिल होने के बाद तेजस्वी यादव ने ऐलान किया कि दीपक यादव RJD के टिकट पर वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. इस दौरान तेजस्वी यादव ने दावा किया कि NDA से खड़े उम्मीदवार JDU के सुनील कुमार को हराकर RJD यह सीट जीतेगी. वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट फिलहाल NDA के कब्जे में है. 

वाल्मीकिनगर सीट का इतिहास 


वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट 2008 में अस्तित्व में आई थी. पहले इसे बगहा संसदीय क्षेत्र के नाम से जाना जाता था. इस सीट के अंतर्गत 6 विधानसभा क्षेत्र(वाल्मीकिनगर, रामनगर, नरकटियागंज, बगहा, लौरिया और सिकटा) आते हैं. यहां 75 फीसदी से ज्यादा वोटर हिंदू हैं. पहली बार वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर जब 2009 में चुनाव हुआ तो JDU के वैद्यनाथ प्रसाद महतो को जीत हासिल हुई. 2014 में BJP के प्रत्याशी सतीशचंद दुबे यहां से जीते थे. इस सीट पर NDA उम्मीदवारों का ही कब्जा रहा है. 

BJP की सदस्यता से दिया इस्तीफा

 

इससे पहले शनिवार को दीपक यादव ने सोशल मीडिया X पर एक पोस्ट कर BJP की सदस्यता से इस्तीफा देने की बात बताई थी. उन्होंने लिखा था,  'आज मैंने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में अपनी सभी दायित्वों एवं पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. भाजपा परिवार एवं शीर्ष नेतृत्व का मेरे ऊपर भरोसा जताने के लिए आभार.'

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image