Daesh NewsDarshAd

CM नीतीश कुमार ने PM मोदी के सामने 10 लाख नौकरी पर दिया बड़ा बयान

News Image

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में दस लाख नौकरी दिए जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है. CM नीतीश ने कहा है कि 2005 से 2020 तक उनकी सरकार में 8 लाख से ज्यादा लोगों को नौकरी दी गई, और अब विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में वो 10 लाख नौकरी का वादा पूरा करेंगे. रविवार को नवादा में NDA को ओर से आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए नीतीश ने ये बातें कहीं. इस दौरान CM नीतीश ने नवादा सीट से BJP प्रत्याशी विवेक ठाकुर को भारी मतों से जीताने का दावा किया. उन्होंने बिहार में हो रहे विकास की चर्चा करते हुए कहा कि अब हर जगह रास्ता बन गया. केंद्र सरकार की ओर से विकास कार्य में काफी सहयोग किया गया है.

 

फिर याद दिलाया जंगलराज  


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष से सवाल पूछते हुए कहा कि बिहार में 2005 से पहले क्या हाल था ? बिहार में पति-पत्नी की सरकार ने क्या किया ? नई पीढ़ी के लोग बिहार में घूम सकते हैं लेकिन उनके अभिभावकों को बच्चों को बताना चाहिए कि 2005 के पहले बिहार की क्या दशा थी. शाम होते ही लोग डर के मारे अपने घर से बाहर नहीं निकलते थे. उन्होंने लोगों से जंगलराज को नहीं भूलने की अपील की. 

हिंदू-मुस्लिम विवाद पर भी बोले 

CM नीतीश ने कहा कि पहले हिंदू-मुस्लिम का विवाद काफी होता था. 2006 के बाद हिंदू-मुस्लिम के बीच ये विवाद नहीं देखने को मिलता है. NDA की सरकार में हिन्दुओं का उत्थान हुआ तो वहीं मुस्लिमों के लिए भी कई काम किए गए हैं. बिहार में शिक्षा व्यवस्था भी सही की गई है, पहले शिक्षा और स्वास्थ्य की खस्ता हालत थी. हालांकि, 2006 से बिहार में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी काम किया गया है. NDA की सरकार में हर घर में जल और बिजली पहुंचाया है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image