Daesh NewsDarshAd

वोटिंग से पहले दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका, लवली समेत कई नेता BJP में शामिल

News Image

लोकसभा चुनाव के बीच देश की राजधानी दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर अरविंदर सिंह लवली अब BJP में शामिल हो गए हैं. वह आम आदमी पार्टी(AAP) से गठबंधन को लेकर नाराज चल रहे थे. अरविंदर सिंह लवली के साथ कांग्रेस के कई अन्य नेताओं ने भी BJP का दामन थाम लिया है. इनमें राजकुमार चौहान, नसीब सिंह, नीरज बसोया और अमित मलिक शामिल हैं. अरविंदर सिंह लवली शीला दीक्षित की सरकार में मंत्री रह चुके हैं. उनको पिछले साल अगस्त में दिल्ली कांग्रेस के प्रमुख के पद पर नियुक्त किया गया था. 

दिल्ली में कांग्रेस को बड़ा झटका 

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, BJP महासचिव विनोद तावड़े और दिल्ली BJP प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा की मौजूदगी में अरविंदर सिंह लवली BJP में शामिल हुए. दिल्ली सरकार में मंत्री रहे योगानंद शास्त्री ने भी BJP का दामन थामा. यह घटनाक्रम ऐसे वक्त में हुआ है जब दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर छठे चरण के दौरान 25 मई को मतदान होना है. 

हाल ही में लवली ने दिल्ली इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसकी एक वजह AAP से गठबंधन का होना भी है. अरविंदर सिंह लवली ने पद छोड़ने के बाद अपने बयान में कहा था कि कांग्रेस की दिल्ली इकाई गठबंधन के खिलाफ थी और पार्टी आलाकमान ने राष्ट्रीय राजधानी के नेताओं की बात नहीं सुनी और AAP से गठबंधन को मंजूरी प्रदान कर दी. उन्होंने कांग्रेस की दिल्ली यूनिट में चल रही खींचतान के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के दिल्ली प्रभारी दीपक बाबरिया का भी नाम लिया था.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image