Daesh NewsDarshAd

बिहार में NDA ने कर दिया एलान कहाँ से कौन लड़ेगा लोकसभा का चुनाव !

News Image

बिहार में आखिरकार NDA में सीटों के बंटवारा हो ही गया . लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सीटों के बटवारे को लेकर चल रही गहमागहमी आखिकार अब ख़त्म हो  चुकी है.डबल इंजन की सरकार में सभी दलों के बीच सीट बाट दिए गए हैं.आज दिल्ली में गठबंधन में शामिल सभी दलों की बैठक बुलाई गयी थी जहां सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय कर किस पार्टी को कहाँ से सीट मिली है उसका भी एलान कर दिया गया है.

बता दे की इस बैठक में जेडीयू की तरफ से उमेश कुशवाहा ,राष्ट्रीय लोक मोर्चा के हेड यानी उपेंद्र कुशवाहा ,हम पार्टी से जीतन राम मांझी ,चिराग पासवान की पार्टी की तरफ से राजू तिवारी , बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ,वही  पशुपति कुमार पारस मौजूद थे. लेकिन एक बड़ी बात यह हुई की सीट शेयरिंग तो हुई लेकिन इसमें पशुपति पारस को एक भी सीट नहीं दी गई है.

बताते चले की जो सीट शेयरिंग पर फैसला आया है उसके मुताबिक बीजेपी 17 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी ,वही जेडीयू 16 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने वाली है. चिराग पासवान को कुल पांच सीटें दी गई हैं.इसी के साथ उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को एक सीट और जीतनराम मांझी के पार्टी को भी एक सीट दी गई है. इन सब के बीच सबसे बड़ा नुकसान पशुपति कुमार पारस को हुआ है जहां उनकी पार्टी राष्ट्रीय लोजपा को एक भी सीट नहीं दी गई है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image