Daesh NewsDarshAd

पप्पू यादव पूर्णिया में वोटिंग से पहले धरा गए, प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठे

News Image

बिहार के पूर्णिया में लोकसभा चुनाव की वोटिंग से एक दिन पहले बड़ा बखेड़ा हो गया. निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव को पुलिस ने उनकी गाड़ी से उतार दिया साथ ही उनकी चार गाड़ियों को जब्त कर लिया गया. SP जितेंद्र कुमार के मुताबिक़ पप्पू यादव बिना अनुमति के चुनाव क्षेत्र में गाड़ियों से भ्रमण कर रहे थे. इसलिए उनके खिलाफ कार्यवाई की गई. इस मामले में उनके खिलाफ FIR भी दर्ज की जाएगी. पुलिस और प्रशासन की कार्यवाई के खिलाफ पप्पू यादव अपने समर्थकों के साथ सड़क पर ही धरने पर बैठ गए. 

क्या है मामला ? 


पप्पू यादव का कहना है कि नियमों को ताक पर रखकर कार्यवाई की जा रही है. पप्पू यादव ने सदर डीएसपी अभिजीत सिंह पर साजिश कर हत्या करने का गंभीर आरोप लगाया है। फिलहाल प्रदर्शन जारी है और समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी है। वहीं, जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये हैं। पप्पू यादव का कहना है कि वह अपने समर्थकों के साथ मिलने पहुंचे थे. इस दौरान प्रशासन ने उनके साथ गलत बर्ताव किया. प्पू यादव ने सदर डीएसपी अभिजीत सिंह पर साजिश कर हत्या करने का गंभीर आरोप लगाया है. फिलहाल प्रदर्शन जारी है और समर्थकों की भीड़ उमड़ रही है. वहीं, जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे रहे हैं. SP ने कहा कि पूर्णिया DM सह जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार पप्पू यादव को 25 अप्रैल को लोकसभा क्षेत्र में भ्रमण की अनुमति नहीं दी गई थी, बावजूद इसके वे क्षेत्र में घूमते पाए गए. साथ ही पप्पू यादव जिस गाड़ी से कोढ़ा में घूमते पाए गए, उन्हें चलाने की अनुमति भी नहीं दी गई थी. पप्पू यादव प्रशासन की अनुमति के बिना अपने समर्थकों के साथ चार गाड़ियों से भ्रमण करते पाए गए, जो कि नियमों के विरुद्ध है. 

पूर्णिया में मुकाबला त्रिकोणीय

 

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत पूर्णिया में शुक्रवार को वोटिंग होनी है. यहां चुनाव प्रचार बुधवार शाम को ही थम गया था. पप्पू यादव इस सीट से निर्दलीय मैदान में हैं, इस कारण यहां मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है. पूर्णिया से RJD प्रत्याशी बीमा भारती और JDU कैंडिडेट संतोष कुशवाहा को वे कड़ी टक्कर दे सकते हैं. पप्पू यादव ने पिछले महीने ही कांग्रेस में अपनी जन अधिकार पार्टी का विलय किया था और पूर्णिया से टिकट की मांग कर रहे थे. मगर RJD ने यह सीट कांग्रेस को न देकर अपनी पार्टी से बीमा भारती को पूर्णिया से उतार दिया.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image