Daesh NewsDarshAd

तीसरे चरण की वोटिंग के दिन इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

News Image

देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर कड़ी सुरक्षा राखी जा रही है.जैसा की हम सभी जानते हैं की देशभर में इस बार कुल सात चरणों में लोकसभा का चुनाव होगा. बिहार की बात करे तो बिहार में दो चरणों के तहत लोकसभा का चुनाव हो चूका है वही तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होने वाला है.इधर दूसरी तरफ कुल 12 राज्यों की 94 सीटों पर तीसरे चरण के तहत चुनाव होंगे . ऐसे में एक जरुरी जानकारी स्कूली बच्चों के लिए आई है जहां तीसरे चरण की वोटिंग को लेकर देश भर के कई जगहों पर स्कूल बंद रहने वाले हैं.

तीसरे चरण के मतदान से पहले यह एहम फैसला लिया गया है जहां सूत्रों की माने तो तीसरे चरण के तहत बिहार, गोवा , गुजरात, कर्नाटक ,मध्यप्रदेश ,छत्तीसगढ़ और असम के राज्यों में वोटिंग के दौराम कई स्कूल बंद रखे जाएंगे .इसके अलावा उत्तर प्रदेश , महाराष्ट्र, दमन एंव दीव ,दादरा नगर हवेली ,जम्मू-कश्मीर और पश्चिम बंगाल में भी कई कॉलेज और स्कूलों को बंद रखा जाएगा. 

आखिर किस वजह से होंगे स्कूल बंद ?

दरअसल, लोकसभा चुनाव के तहत इलेक्शन कमीशन के तरफ से जिस राज्यों में लोकसभा चुनाव होता है तो ऐसे जगहों पर स्कलू और कॉलेज को बंद करवाया जाता है. ऐसे में तीसरे चरण के तहत देश भर के कुल 12 राज्यों में मतदान होना है उसी को मद्देनज़र रखते हुए चुनाव आयोग ने यह फैसला लिया है. जैसा की हम जानते हैं की जब भी चुनाव में मतदान होते हैं तब इलाकों में धारा 144 लागू होता है. इसी के लिहाजा मतदान के समय हर चीज़ शांतिपूर्ण तरीके से हो जाए जिसके लिए स्कूलों और कॉलेज को बंद करवाया जाता है. बताते चलें कि, देशभर में लोकसभा चुनाव के तहत 12 राज्यों के 94 सीटों पर तीसरे चरण का वोटिंग होना है . 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image