Daesh NewsDarshAd

Lok Sabha Election 2024 : पूर्णिया का वह बूथ, जहां अभी तक नहीं पड़े एक भी वोट

News Image

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में बिहार की 5 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. बिहार की पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, भागलपुर और बांका में वोटिंग हो रही है. जानकारी के मुताबिक़ दोपहर 3 बजे तक पूर्णिया में सबसे ज्यादा वोटिंग हुई है. पूर्णिया में दोपहर 3 बजे तक 46.78 % वोटिंग हुई है लेकिन इसी पूर्णिया में एक ऐसा बूथ भी है, जहां सुबह 7 बजे से अब तक एक भी वोट नहीं पड़े हैं. 

इस बूथ पर नहीं पड़े एक भी वोट 


पूर्णिया के श्रीनगर प्रखंड के बूथ संख्या 32 पर मतदाताओं ने वोटिंग का बहिष्कार कर दिया है. इस बूथ पर सुबह से एक भी वोट नहीं पड़ा है. लोगों ने 'रोड नहीं तो वोट नहीं' नारे को बुलंद किया है और वोटिंग का बहिष्कार किया. प्रशासन लोगों को समझाने-बुझाने का प्रयास कर रही है लेकिन, ऐसा लग नहीं रहा कि लोग मानेंगे. 

पूर्णिया में लड़ाई दिलचस्प

 

पूर्णिया लोकसभा सीट सबसे हॉट सीट बनी हुई है. यहां मुकाबला त्रिकोणीय है - इंडिया गठबंधन की तरफ से RJD की बीमा भारती, NDA की तरफ से JDU के संतोष कुशवाहा हैं जबकि बाहुबली राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव निर्दलीय मैदान में हैं. पप्पू यादव के निर्दलीय प्रत्याशी बनने से यहां का मुकाबला दिलचस्प हो गया. पप्पू यादव ने अपनी पार्टी जाप का विलय कांग्रेस में किया था, उन्हें उम्मीद थी कि कांग्रेस उन्हें अपना उम्मीदवार बनाएगी लेकिन लालू यादव ने पूर्णिया की सीट अपने पास रख ली और JDU को झटका देकर आईं रुपौली विधायक बीमा भारती को अपना कैंडिडेट बना दिया. तब अंततः पप्पू यादव ने निर्दलीय नामांकन कर दिया.जानकारों की मानें तो पूर्णिया में संतोष कुशवाहा की सीधी लड़ाई पप्पू यादव से ही है, बीमा भारती कहीं टक्कर में नहीं हैं. हालांकि पूर्णिया में जीत का सेहरा किसके सर सजता है, इसके लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image