Daesh NewsDarshAd

दिलचस्प हुआ बिहार में लोकसभा चुनाव, बाहुबलियों के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस लेंगी एंट्री, बन रही भूमिका

News Image

बिहार में लोकसभा चुनाव में बाहुबलियों के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस भी अपना दम-खम दिखायेंगी और इसकी भूमिका भी अच्छे से बनाई जा रही है... अब क्या पुरी खबर है आपको विस्तार से बताते हैं....

लोकसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है वैसे-वैसे बिहार की राजनीति एक दिलचस्प मोड़ पर पहुंच रही है. बिहार की सियासत में कई तरह के हलचल देखने के लिए मिल रहे हैं. एक तरफ जहां एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है और औपचारिक तौर पर उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी जाएगी तो वहीं दूसरी ओर बात करें महागठबंधन की तो, सीटों का बंटवारा तो नहीं हुआ है लेकिन उम्मीदवारों की घोषणा जरुर ही कर दी जा रही है. पहले चरण के चुनाव को लेकर उम्मीदवारों को टिकट दे दिया गया है तो वहीं अन्य कई के भी नाम सामने आ गए हैं. लेकिन, महागठबंधन में लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों पर जारी माथापच्ची जारी है. इस बीच कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा ने भागलपुर सीट पर दावा ठोक दिया है.        

अजीत शर्मा ने ठोकी दावेदारी

अजीत शर्मा के दावे के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा शर्मा जो कि अजीत शर्मा की बेटी हैं, वे बिहार की सियासत में सुर्खियों में छा गई है. ऐसा कहा जा रहा कि, नेहा शर्मा अब बिहार की सियासत में भाग्य आजमायेंगी. दरअसल, खबर है कि विधायक अजीत शर्मा ने कहा है कि, हम तो चाहते हैं कि हमारी बेटी नेहा शर्मा इस सीट से चुनाव लड़ें क्योंकि हम तो विधायक हैं. लेकिन, अगर पार्टी चाहेगी कि मुझे चुनाव लड़ना है तो मैं लडूंगा. तो साफ तौर पर अजीत शर्मा ने भागलपुर सीट से दावा ठोक दिया है और वे अब अपनी बेटी को बिहार की राजनीति में लाना चाह रहे हैं. बता दें कि, इससे पहले कई बार ऐसे मौके आए हैं जब नेहा शर्मा अपने पिता के साथ चुनाव-प्रचार में दिख चुकी है. 

'कांग्रेस को 8-9 सीटें मिलना चाहिए'

वहीं, महागठबंधन में कांग्रेस को कितनी सीटें मिलेंगी इसके जवाब में उन्होंने कहा कि, कांग्रेस को 8-9 सीटें मिलना चाहिए. भागलपुर से अपनी बेटी नेहा शर्मा के चुनाव लड़ने की भी वकालत की. उन्होंने कहा कि, हम तो चाहते हैं कि हमारी बेटी नेहा शर्मा इस सीट से चुनाव लड़ें. बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि, इस बार बिहार से एनडीए का सफाया करेंगे. बिहार की धरती में वो ताकत है. जिसने पूरे देश को आजाद कराने में बिहार ने अहम भूमिका निभाई थी. नरेंद्र मोदी जी को हटाने का भार बिहार पर है. वहीं, बात कर लें नेहा शर्मा की तो, आपको यह भी बता दें कि, अजित शर्मा की बेटी नेहा शर्मा बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. भागलपुर में ही नेहा का जन्म हुआ था और स्कूलिंग भी यहीं से हुई है. नेहा बेहतरीन कथक डांसर भी हैं. 

क्या नेहा शर्मा को मिलेगा जनता का सपोर्ट ?

नेहा के बॉलीवुड करियर की शुरुआत मोहित सूरी के निर्देशन में बनी फिल्म क्रूक से हुई थी. जिसमें उनके साथ इमरान हाशमी थे. लेकिन, अब खबर है कि, नेहा शर्मा राजनीति में एंट्री ले सकती हैं. पिता के कहने पर भागलपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं. हालांकि, दूसरी तरफ महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर माथापच्ची जारी है. ऐसे में अजीत शर्मा के द्वारा दावा ठोकने के बाद उन्हें टिकट मिलेगा या फिर नहीं वह तो देखने वाली बात होगी. और यदि टिकट मिल भी जाता है तो नेहा शर्मा को जनता का कितना सपोर्ट मिलेगा, यह देखना दिलचस्प होगा. 

सीट बंटवारे पर माथापच्ची जारी 

आपको बता दें कि, भागलपुर लोकसभा सीट जेडीयू के खाते में है. एनडीए में हुए सीट बंटवारे में भागलपुर जेडीयू के खाते में गई है और सीटिंग सांसद भी जेडीयू के अजय मंडल हैं. हालांकि, इस सीट पर जदयू के ही गोपाल मंडल अपना दावा ठोक रहे हैं. महागठबंधन में 2014 और 2019 में आरजेडी के पास यह सीट थी. 2014 में शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने आरजेडी की ओर से चुनाव लड़ा था और जीते भी थे. लेकिन, 2019 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इधर, महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर राजद और कांग्रेस के नेता कह रहे हैं कि, जल्द 2-3 दिनों पर सीटों पर फैसला हो जाएगा. जानकारी के मुताबिक, आरजेडी 28 सीटों पर दावेदारी ठोक रही है तो वहीं कांग्रेस 10-11 सीटों की डिमांड कर रही है. माले और सीपीएम ने भी 4-4 सीटों पर दावा ठोका है. ऐसे में सीट बंटवारे पर अभी तक माथापच्ची जारी है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image