Daesh NewsDarshAd

दिलचस्प हुआ बिहार में लोकसभा चुनाव, पूर्णिया बनी हॉटसीट, लालू यादव से पप्पू यादव को अब भी उम्मीद

News Image

बिहार में लोकसभा का चुनाव बेहद ही दिलचस्प हो गया है. तमाम पार्टियों के बीच गजब की हलचल देखने के लिए मिल रही है. एक-एक कर सभी पार्टियां उम्मीदवारों की घोषणा करने में जुट गए हैं. इस बीच बिहार का पूर्णिया लोकसभा का सीट अब हॉटसीट में तब्दील हो गया है. ऐसे में पूर्णिया सीट पर शुरु से दावा ठोक रहे पप्पू यादव पूरी तरह से सुर्खियों में हैं. इससे पहले आपको बता दें कि, लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों का बंटवारा तो हो चुका है. लेकिन, 40 सीटों में सबसे ज्यादा अगर बवाल है तो वह पूर्णिया सीट को लेकर है. यह सीट आरजेडी के खाते में गई है, लेकिन कांग्रेस के सिंबल पर यहां से पप्पू यादव चुनाव लड़ना चाहते हैं. हालांकि कांग्रेस के खाते में जब सीट नहीं गई लेकिन उन्होंने घोषणा कर दी कि वह हर हाल में यहां से चुनाव लड़ेंगे और दो अप्रैल को नामांकन भी करेंगे. 

लालू यादव से पप्पू यादव ने की अपील 

तो वहीं, अब पप्पू यादव ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से अपील की है. बता दें कि, पप्पू यादव ने कहा है कि वह दो अप्रैल को नामांकन नहीं करेंगे. दरअसल, इस संबंध में उन्होंने रात के करीब 2 बजे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के जरिये अपनी बात कही है. उन्होंने कहा है कि, अब वो दो मार्च को नहीं बल्कि चार मार्च को नामांकन दाखिल करेंगे. पप्पू यादव ने साफ तौर पर लिखा कि, 'देश भर में फैले पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र के साथी मेरे जन नामांकन में शामिल होना चाहते हैं, उनकी सुविधा के लिए पूर्णिया की महान जनता द्वारा प्रस्तावित नामांकन तिथि 2 अप्रैल की जगह 4 अप्रैल हो गया है. आप सब इसमें शामिल हो, आशीष दें! बिहार में I.N.D.I.A गठबंधन के बड़े भाई आरजेडी के प्रमुख आदरणीय लालू जी से पुनः आग्रह है कि वह गठबंधन हित में पूर्णिया सीट पर पुनर्विचार करें, कांग्रेस के लिए छोड़ दें!'

बीमा भारती को दिया गया है टिकट

तो कुल मिलाकर देखा जाए तो पप्पू यादव किसी भी हाल में पूर्णिया सीट छोड़ना नहीं चाहते हैं. इधर, बता दें कि, आरजेडी की ओर से बीमा भारती को पूर्णिया सीट से सिंबल दिया गया है. इससे पहले कि गतिविधियों के देखा जाए तो बता दें कि, पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर दिया है. कांग्रेस पूरी कोशिश में थी कि पूर्णिया सीट उसको दे दी जाए लेकिन ऐसा नहीं हो सका. आरजेडी ने इस सीट से पहले ही अपने सिंबल पर बीमा भारती को उतारने का फैसला कर लिया था. यहां तक कि सीट बंटवारे से पहले ही सिंबल दे दिया था. हालांकि पप्पू यादव को अब भी उम्मीद है कि लालू यादव कुछ सोच सकते हैं. ऐसे में उन्होंने एक्स के जरिए अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की है. लेकिन, क्या लालू यादव इस सीट को लेकर पप्पू यादव के कहने पर बदलाव करेंगे या फिर नहीं, यह तो देखने ही वाली बात होगी. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image