Daesh News

तेजस्वी ने 'मिशन-2024' के लिए बना लिया है 'सीक्रेट प्लान', बिहार के 38 जिलों में यूं ही नहीं करेंगे यात्रा

लोकसभा चुनाव 2024 जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है, वैसे ही राजनीति दलों ने अपनी रणनीति को और 'धारदार' बनाना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू यादव के बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव राज्य में 'यात्रा' करेंगे. तेजस्वी यादव अपनी पार्टी राजद को और मजबूत बनाने के लिए राज्य में यात्रा निकालेंगे. तेजस्वी यादव की राज्यभर की ये यात्रा अगले महीने शुरू हो सकती है. ये यात्रा 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए आरजेडी के चुनावी अभियान की शुरुआत माना जा रहा है.

सूत्रों ने कहा कि विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन के सहयोगियों के बीच सीटों का बंटवारा होने के बाद तेजस्वी यादव अपनी यात्रा शुरू करेंगे. माना जा रहा है कि तेजस्वी चाहते हैं कि उनकी पार्टी राजद बिहार की हर सीट पर मजबूत हो. ताकि अगर नीतीश कुमार 'इंडिया' से जाते हैं तो राजद अपने वोट बैंक के दम पर लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन कर सके. बता दें, पिछले लोकसभा चुनाव में राजद एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. उस वक्त नीतीश कुमार बीजेपी के साथ थे.

'इंडिया' में सीट शेयरिंग के बाद तय होगा तेजस्वी का शेड्यूल: राजद

राजद के मुख्य राज्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि अभी तेजस्वी यादव की यात्रा का कार्यक्रम तय नहीं किया गया है. 'इंडिया' गठबंधन के सहयोगियों के बीच सीटों के बंटवारे के बाद यात्रा का शेड्यूल तैयार किया जाएगा. शक्ति सिंह यादव ने कहा कि तेजस्वी अपनी यात्रा के दौरान 38 जिलों में जाएंगे. लोगों से बातचीत करेंगे, ताकि जनता को बिहार सरकार के कामों की के जरिए सीधे पार्टी से जोड़ सके.

मोदी सरकार ने गरीबों के लिए कोई काम नहीं किया: राजद

शक्ति सिंह यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने गरीबों और आम लोगों के लिए कोई काम नहीं किया है. तेजस्वी यादव अपनी यात्रा पर लोगों को केंद्र सरकार की वास्तविकता से अवगत कराएंगे. यात्रा के दौरान बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे. साथ ही बूथ स्तर पर राजद कितनी मजबूत है, इसका भी जायजा लेंगे.

बिहार में महागठबंधन में कोई समस्या नहीं: तेजस्वी

इसके पहले सोमवार को तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि राज्य में महागठबंधन में कोई समस्या नहीं है. वे देश और बिहार की बेहतरी के लिए अगला चुनाव लड़ेंगे. मीडिया के यह पूछे जाने पर कि क्या उनके गठबंधन में 'सब कुछ ठीक है'? सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोई मुद्दा नहीं है. तेजस्वी की पीठ थपथपाई और उनसे जवाब देने को कहा. तेजस्वी ने जवाब दिया कि 'हम एक हैं और मजबूत हैं.'