Daesh NewsDarshAd

घट गए रसोई गैस के दाम, महिला दिवस पर पीएम मोदी ने दिया खास तोहफा

News Image

देशभर में आज बड़े ही धूमधाम से अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है. तो वहीं आज के इस खास दिन पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की महिलाओं को खास तोहफा दे दिया है. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को एलपीजी सिलेंडर के दाम में 100 रुपये की कटौती कर महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स के जरिये यह जानकारी दी. पीएम मोदी ने एक्स पर ये खुशखबरी साझा करते हुए लिखा कि, इससे देश भर में लाखों परिवारों पर वित्तीय बोझ काफी कम हो जाएगा, विशेष रूप से हमारी नारी शक्ति को लाभ होगा.

एक्स अकाउंट के जरिये किया एलान

पीएम मोदी ने लिखा कि, महिला दिवस के अवसर पर आज हमने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है. इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा. यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले के बाद गृहणियों में खुशी की लहर है. LPG की कीमतों में 100 रुपए की कमी से कई शहरों की कीमतों में कमी आ जाएगी. 

पटना में 901 रुपये हुआ सिलेंडर

यदि 4 महानगरों की बात की जाए तो दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत फिलहाल 903 रुपए थी, जो अब 100 रुपए कम होने के बाद 803 रुपए हो जाएगी. इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में LPG की कीमत 902.50 रुपए है, जो अब कम होकर 802.50 रुपये रह जाएगी. वहीं, बात करें राजधानी पटना की तो, पटना में 901 रुपये हो गया है. याद दिला दें कि, पिछले साल केंद्रीय मंत्रिमंडल ने रक्षा बंधन से पहले महिलाओं को तोहफा देते हुए 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 200 रुपये की कटौती की थी. कीमत में कटौती प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत लाभार्थियों पर भी लागू हुई. अगस्त 2023 तक, राष्ट्रीय राजधानी में 14.2 किलोग्राम एलपीजी (तरल पेट्रोलियम गैस) सिलेंडर की कीमत 1,103 रुपये थी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image