Daesh NewsDarshAd

लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन में भीषण आग, 10 लोगों की मौत; आग लगने का कारण आया सामने

News Image

तमिलनाडु में एक ट्रेन दुर्घटना की खबर सामने आई है. यहां मदुरै स्टेशन पर खड़ी एक ट्रेन के कोच में आग लग गई. न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दक्षिणी रेलवे के सूत्रों ने बताया कि लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के एक यात्री कोच में आग लगने से 10 लोगों की मौत हो गई है और 20 लोग घायल हैं.

रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस में आज सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर मदुरै यार्ड में निजी कोच में आग लगने की सूचना मिली. अग्निशमन सेवाओं ने पहुंचकर आग पर काबू पा लिया है और अन्य डिब्बों को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

आग लगने का ये है कारण

दक्षिणी रेलवे ने ट्रेन में आग लगने का खुलासा किया है. रेलवे के अनुसार, आग यात्री द्वारा छुपाकर गैस सिलेंडर ले जाने के चलते हुई. अधिकारियों ने कहा कि निजी पार्टी कोच में यात्री गैस सिलेंडर को "अवैध रूप से तस्करी" कर ले जाया गया था.

कोच में लगी आग काफी भीषण थी, जिसे बड़ी मुश्किल से अग्निशमन कर्मियों ने बुझाया.

मृतकों के परिजनों को 10 लाख का मुआवजा

रेलवे द्वारा ट्रेन में लगी आग से मरने वाले लोगों के परिवार को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है.

खाना पकाने की कोशिश में हुआ हादसा

दक्षिणी रेलवे ने बताया कि आग शनिवार सुबह 5.15 बजे लगी और आधे घंटे बाद मौके पर पहुंचे अग्निशमन सेवा कर्मियों ने सुबह 7.15 बजे तक आग पर काबू पा लिया। अधिकारियों ने कहा कि घटनास्थल पर बिखरे हुए सामान में एक सिलेंडर और आलू का एक बैग शामिल था, जिससे पता चलता है कि वहां खाना पकाने की कोशिश की गई थी.

अधिकारियों ने कहा कि ट्रेन में पार्टी कोच को नागरकोइल जंक्शन पर जोड़ा गया था और 17 अगस्त को लखनऊ से इसकी यात्रा शुरू हुई थी. उनका कल चेन्नई जाने का कार्यक्रम था और वहां से इसे लखनऊ लौटना था.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image