Daesh NewsDarshAd

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 22 पुलिस पदाधिकारियों का तबादला

News Image

देश में लोकसभा का चुनाव होने में अब से बस कुछ महीने ही शेष रह गए है. लेकिन, इससे पहले बिहार सरकार के द्वारा बड़ा एक्शन ले लिया गया है. दरअसल, प्रशासनिक खेमे में बड़े स्तर पर फेरबदल कर दिया गया है. कुल 22 डीएसपी स्तर के पुलिस पदाधिकारियों का तबादला कर दिया है. बता दें कि, यह एक्शन सोमवार को देर शाम में लिया गया. इसके अलावे बिहार प्रशासनिक सेवा के 73 अफसरों का भी तबादला कर दिया है. जबकि कई जिलों के उप विकास आयुक्त (डीडीसी) भी बदले गए हैं. 6 अनुमंडल में नए SDO की पोस्टिंग की गई है। साथ ही साथ तीन जिलों के ADM भी बदले गए हैं.

जारी की गई अधिसूचना 

बता दें कि, सामान्य प्रशासन विभाग और गृह विभाग के द्वारा इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. अधिसूचना की माने, समस्तीपुर के नगर आयुक्त विभूति रंजन चौधरी को उपभोक्ता संरक्षण, खाद्य और उपभोक्ता संरक्षण विभाग का निदेशक बनाया गया है. पथ निर्माण विभाग की अपर सचिव शैलजा वर्मा को लघु जल संसाधन विभाग के अपर सचिव के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है. वहीं, तकनीकी विकास, उद्योग विभाग के निदेशक विशाल राज को अगले आदेश तक प्रदेश का परिवहन आयुक्त बनाया गया है. इसी तरह पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे सौरव सुमन यादव को पूर्वी चंपारण के नगर आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई है.

22 पुलिस पदाधिकारियों का ट्रांसफर

इधर, पदस्थापन की प्रतीक्षा में रही प्रीति को खगड़िया का उप विकास आयुक्त बनाया गया है. वहीं, नंद किशोर को सहकारिता विभाग के विशेष सचिव के पद से हटाकर बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम लिमिटेड का प्रबंध निदेशक बनाया गया है. सहकारिता विभाग के विशेष सचिव वीरेंद्र प्रसाद यादव को बिहार राज्य सब्जी प्रसंस्करण और विपणन सहकारी फेडरेशन लिमिटेड का प्रबंध निदेशक बनाया गया है. साथ ही पुलिस मुख्यालय ने डीएसपी स्तर के 22 पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया है. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image